गंदगी, कीचड़ व जलभराव शिवभक्तों की राह में रोड़ा अनदेखी के चलते कीचड़ भरे रास्ते से गुज़र रहे कावड़िये - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

गंदगी, कीचड़ व जलभराव शिवभक्तों की राह में रोड़ा अनदेखी के चलते कीचड़ भरे रास्ते से गुज़र रहे कावड़िये

#DRS NEWS 24Live
मुख्य मार्ग पर जलभराव होने से  कावड़ियों को हो रही परेशानी।
   सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:हरदोई मुख्य मार्ग पर रामकोट कस्बे में सड़क की हालत इतनी खराब है कि सड़क पर कीचड़ और फिसलन हो गई है। गड्ढों में पानी भरने से कावंड़ियों का निकलना दूभर हो गया।
   कावड़ यात्रा के दौरान जिला अधिकारी ने तमाम अधिकारियों की मीटिंग ली। समस्त विभागों के अधिकारियों को कावड यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सुरक्षा एवं सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए, लेकिन इस सबके बावजूद जरा सी हुई बारिश ने प्रशासन की कावड़ यात्रा को लेकर की गई तैयारियों की पोल खोल कर रख दी। मुख्य मार्ग पर रामकोट कस्बे में सड़क गड्ढों और कीचड़ भरी होने के कारण कांवरियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कावड़िये कीचड़ में गिरकर चोटिल हो रहे हैं। 
   बताते चलें,कि उक्त सड़क के लिए कई सालों से लगातार समस्या का समाधान कराने की मांग उठाई जाती रही है। जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों से भी इस सम्बन्ध में सैकड़ों बार कस्बे वासी गुहार लगा चुके हैं लेकिन बावजूद इसके कोई समाधान नहीं निकल पाया है। तस्वीर के माध्यम से आप स्वयं देख सकते हैं कि सड़क का क्या हाल है और कावड़िया किस हाल में इस सड़क से गुजरने को मजबूर हैं।
    प्रशासन के कांवड़ यात्रा से पूर्व सड़कें ठीक कराने के दावे भी झूठे साबित हुए हैं। मुख्य कांवड़ मार्ग की दुर्दशा के कारण राजघाट व विश्व विख्यात नैमिषारण्य से पवित्र गंगा जल भरकर छोटी काशी गोला गोकरन नाथ, मेंढक मंदिर ओयल, श्यामनाथ मंदिर सीतापुर के लिए जा रहे हैं लाखों शिव भक्त कांवड़ियों को कीचड़ भरी सड़कों से गुजरना पड़ रहा है। जिससे क्षेत्रीय लोगों में रोष है। सड़क पर जल भराव होने से अभी तक लोगों को दिक्कत हो रही थी। लेकिन अब कावड़ियों को भी इस गन्दे जल से होकर गुजरना पड़ रहा है। सड़क की हालत इतनी दयनीय है कि एक ही बारिश में इस सड़क पर जलभराव व कीचड़ फैल गया। गड्ढों व कीचड़ से बचने के लिए कांवड़िये सड़क के बिल्कुल किनारे चलकर किसी तरह अपना सफर तय कर रहे हैं। तेज रफ्तार वाहन के गड्ढों में गिरने के कारण गंदा पानी उड़कर उनके ऊपर दूर तक वार करता है जिससे शिव भक्तों का सफर और अधिक कठिन हो गया है। 
   कांवड़ यात्रा के दौरान गंदगी कीचड़ और जलभराव शिवभक्तों की राह में रोड़ा बन रहा है। शनिवार को हजारों कांवड़िये कंधे पर रंगबिरंगी व आकर्षक ढंग से सजाई कांवड़ लेकर गुजरे। कांवड़ियों के वाहनों को खस्ताहाल सड़कें काफी परेशान कर रही हैं। जिससे हादसे होने का खतरा भी बना हुआ है।
   कस्बे वासियों का कहना है कि कांवड़ यात्रा के चलते इस सड़क की समस्या ठीक होने की उम्मीद बंधी थी, लेकिन यात्रा को शुरु हुए भी बीस दिन गुजर गए फिर भी जलभराव व कीचड़ की समस्या का समाधान ना हो सका। जलभराव व कीचड़ कांवड़ यात्रियों व वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हुआ हैं। कांवड़ यात्रा की दृष्टि यह मार्ग इतना अधिक महत्वपूर्ण है कि राजघाट व विश्व विख्यात नैमिषारण्य से कावड़िए इसी मार्ग से जाते हैं

No comments:

Post a Comment