आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को खुशहाल देखना चाहती है सरकार : गिरीश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को खुशहाल देखना चाहती है सरकार : गिरीश

#DRS NEWS 24Live

जौनपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाये जाने के क्रम में दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग एवं रेडक्रास सोसायटी के द्वारा दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण एवं हाइजिन किट का वितरण कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाइन स्थित सभागार में किया गया ।
कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि हमारी केन्द्र व प्रदेश सरकार समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे को खुशहाल देखना चाहती है, सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए जन कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इसी क्रम में दिव्यांग जनों के बीच सहायक उपकरणों का एवं हाइजिन किट का वितरण  किया जा रहा है ।
सांसद मछलीशहर बीपी सरोज ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, मजदूरों, मजलूमों की सच्ची हितैषी है और सभी वर्गों के लिए पूरी निष्ठा,  ईमानदारी और पारदर्शिता से काम कर ।
राज्य सभा सदस्य सीमा द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा है कि देश के सभी दिव्यागों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराये जाने के साथ ही समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया जाय।
विधायक बदलापुर रमेश चंद्र मिश्रा ने प्रदेश व केन्द्र सरकार की योजनाओं को सभी के लिए कारगर बताते हुए कहा कि हमारी सरकार व हमारे प्रधानमंत्री की मंशा इसी बात से समझी जा सकती है कि विकलांगों को जगह दिव्यांग शब्द से संबोधित कर उनके मान, सम्मान व‌ स्वाभिमान को बढ़ाने का काम किया । कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार खेल एवम युवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव सहित अन्य अतिथियों द्वारा दीप जलाकर कर किया गया । तथा  दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी दिव्या शुक्ला एवं रेडक्रास के सचिव डा. मनोज वत्स व पीडी जयकेश त्रिपाठी द्वारा अतिथियों को पुष्प   गुच्छ देकर स्वागत किया गया । तत्पश्चात दिव्या शुक्ला ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला गया, स्वागत भाषण डॉ मनोज वत्स ने किया। इस मौके पर जहां रेडक्रास की ओर से तीन सौ दिव्यांग जनों के बीच  हाइजिन किट ( साबुन,  मास्क,पैड, टूथ ब्रश ,महिलाओं के लिए सेनेटरी पैड आदि  ) बांटा गया वहीं दिव्यांग जन सशक्तीकरण विभाग की ओर से दो सौ ट्राइसाइकिल, छड़ी, बैशाखी, कान की मशीन, आदि उपकरणों का वितरण किया गया । इस मौके पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, डीपीआरओ संतोष सिंह,भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, महामंत्री सुशील मिश्रा, अमित श्रीवास्तव, डीसीएफ चेयरमैन धनन्जय सिंह,  राजू दादा, प्रबुद्ध दूबे संजय सिंह , अतुल सिंह , विद्याधर राय विद्यार्थी, एसएन सिंह,  जय प्रकाश सिंह, संजय यादव, राहुल अग्रहरि , आशीष श्रीवास्तव मौजूद रहे । कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के प्रति आभार 
सीडीओ सांई सीलम तेजा ने ज्ञापित किया ।कार्यक्रम का सफल संचालन रेडक्रास सोसायटी के कोषाध्यक्ष  डा. संदीप पाण्डेय के द्वारा किया गया ।

No comments:

Post a Comment