विकलांग जनों को ट्राई साइकिल देकर उनका माल्यार्पण कर किया गया रवाना - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विकलांग जनों को ट्राई साइकिल देकर उनका माल्यार्पण कर किया गया रवाना

#DRS NEWS 24Live
आज का दिव्यांग मजबूर नही बहुत मजबूत है- सपना सिंह


जखनिया :रिपोर्ट एहतेशाम उल्लाह:गाजीपुर: प्रधानमंत्री जन्मदिन सेवा पखवाड़ा के आज शनिवार को आठवें दिन  दिव्यांग सहायक कृत्रिम अंग उपकरण का वितरण जिला दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा जखनियाँ एवं बाराचवर ब्लाक मुख्यालय पर हुआ।
जखनियाँ ब्लाक मुख्यालय पर आयोजित दिव्यांग सहायक उपकरण वितरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रुप मे सम्बोधित करते हुए सपना सिंह ने कहा कि आज का दिव्यांग मजबूर नही बल्कि बहुत मजबूत है। केन्द्र और प्रदेश  सरकार की योजनाओं का लाभ अब सिधे लाभार्थियों के पास पहुंच रहा है ।उन्होंने कहा कि जरूरत है तो बस योजनाओं कि आन लाइन प्रक्रिया को पूर्ण करने की ।
विशिष्ट अतिथि भानुप्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शारीरीक रुप से विकलांग जनो को दिव्यांग नाम देकर सामाजिक रुप से सोच को बदलने का काम किया है।उन्होंने कहा कि पहले कुछ लोगों को  पेंशन प्राप्त होती थी लेकिन भाजपा नेतृत्व की सरकार ने यह योजना सभी दिव्यांग जनो के लिए अनुमन्य कर पात्रता कि प्राथमिकता को समाप्त किया है तथा समय समय पर सहायक उपकरणों के माध्यम से जीवन को सुगम करने का प्रयास भी कर रही है।
कार्यक्रम मे उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद आभार उप जिलाधिकारी ने जताया।
कार्यक्रम का संचालन दिव्यांग जन सशक्तिकरण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा ने करते हुए दिव्यांग जनो को सरकार द्वारा अनुमन्य सभी योजनाओं का विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आज इस अवसर पर जखनियाँ और मनिहारी ब्लाक के लाभार्थियों मे 92 हस्तचालित ट्राईसाइकिल,1 अंध छड़ी और 2 व्हील चेयर का वितरण हुआ।उन्होंने बताया कि  80 प्रतिशत से ज्यादा दिव्यांगता पर मोटराइज्ड ट्राई सायकिल का जल्द.ही वितरण किया जाएगा।
मुख्य अतिथियों को खंड विकास अधिकारी ने माल्यार्पण कर, स्मृति चिन्ह देकर स्वागत सम्मान किया।
विकलांग जनों को ट्राई साइकिल देकर उनका माल्यार्पण कर किया गया रवाना
इस अवसर पर भाजपा  उपाध्यक्ष विपिन सिंह सरोज मिश्रा सविता सिंह अवधेश यति जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा रूद्र प्रताप सिंह प्रमोद वर्मा  मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव मनोज यादव  हंसराज राजभर  झुन्ना सिंह अटल सिंह पियुष सिंह शिवपुजन चौहान रुपेश सिंह अशोक पांडेय  जगदीश सिंह  अजीत सिंह अशोक प्रधान तथा दयाशंकर सिंह सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment