विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने बनाए माडल - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

विज्ञान प्रदर्शनी में छात्रों ने बनाए माडल

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर :रिपोर्ट मोहम्मद आसिफ़:शाहगंज नगर के पुराना चौक स्थित देव वाणी संस्कृत विद्यालय में शनिवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विशिष्ट वैज्ञानिक मॉडल का प्रदर्शन कर अपना हुनर दिखाया।
प्रदर्शनी की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक विनोद आर्या और प्रबंधक रामलला यादव ने संयुक्त रूप से किया। प्रदर्शनी में बच्चों ने तरह तरह के माॅडल पेश किए, जिनमें कुछ वर्किंग मॉडल थे और कुछ नान वर्किंग।  सारे मॉडल पूरी तरह विज्ञान पर आधारित थे।
प्रदर्शनी के मुख्य अतिथि रहे सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक रवि शेखर चौरसिया ने बच्चों द्वारा बनाए गए विज्ञान मॉडल का अवलोकन किया। कक्षा छह की छात्रा परी की टीम द्वारा बनाए गए वाटर हार्वेस्टिंग मॉडल को पहला स्थान, कक्षा पांच के वजै़फ और आरूष को फायर अलार्म के लिए दूसरा स्थान वहीं कक्षा चार के रौनक और उनके साथियों द्वारा बनाए गए विंड टर्बाइन को तीसरा स्थान मिला। 
मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को शुभकामना देते हुए कहा कि इसी प्रकार के छोटे छोटे प्रयोग करते हुए ही एक दिन बड़ा प्रयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि हर बडे़ आविष्कार की शुरुआत छोटी खोजों से होती है।
कार्यक्रम को संपन्न कराने में प्रधानाचार्या वंदना देवी, दीपक मिश्रा, शेखर यादव, पूजा अग्रहरि, शिवानी, प्रियंका अग्रहरि आदि ने योगदा दिया।
डीआरएस news24 नेटवर्क

No comments:

Post a Comment