राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई जयंती - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई जयंती

#DRS NEWS 24Live
प्रयागराज घूरपुर।सरदार पटेल के जयंती समारोह में बोले वक्ता-रियासतों को एक कर अखंडता की रखी थी नीव
घूरपुर।देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती स्कूल कालेज मे सोमवार के दिन धूमधाम से  मनाई गई। सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया।
पूरेखगन गांव स्थित बीएलसिंह पब्लिक कॉलेज के मुख्य संरक्षक पुष्पराज सिंह ने कहा कि सभी छात्रों को देश का इतिहास और संविधान से बेहतर तरीके से अवगत कराने की आवश्यकता है। ताकि वे राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत हो सके ।स्कूली बच्चों में राष्ट्रप्रेम की भावना जगाने से देश का भविष्य तो सुरक्षित होगा ही प्रबंधक नागेंद्र सिंह ने कहा कि राष्ट्र की एकता एवं अखंडता को और अधिक मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। प्राचार्य कृष्ण शंकर तिवारी  ने कहा कि सरदार पटेल देश के प्रमुख सामाजिक एवं राजनीतिक नेताओं में से एक थे। उन्होंने पूरे देश को एक सूत्र में बांधा।
रेही कला स्थित पुरुषोत्तम सिंह इंटर कालेज में सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए प्रधानाचार्य महेश कुमार सिंह ने कहा कि सरदार पटेल जी भारत को विखंडित होने से बचाया और 564 रियासतों को एक कर अखंड भारत की नींव रखी थी।इसके पेंटिग व क्विज प्रतियोगिता का  आयोजन राष्ट्रीय एकता दिवस को आयोजित पेंटिंग और क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार दिया गया।
शिक्षक विनय कुमार शर्मा, जगत बहादुर पटेल, पवन कुमार गुप्ता, महेश कुमार सिंह अशोक कुमार सुरेंद्र श्रीवास्तव आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए

No comments:

Post a Comment