चर्च में फिर करवाया जा रहा धर्म परिवर्तन पादरी को गिरफ्तार कर भेजा जेल - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

चर्च में फिर करवाया जा रहा धर्म परिवर्तन पादरी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

#DRS NEWS 24Live
फतेहपुर।उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के हरिहरगंज चर्च में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने का मामला एक बार फिर सामने आया है।धर्म परिवर्तन कराने के एक मामले में ढाई महीने से फरार चल रहे पादरी गुपचुप तरीके से चर्च में गरीब हिंदुओ का धर्म परिवर्तन करवा रहा था।धर्म परिवर्तन कराने की सूचना मिलने पर पुलिस ने चर्च में छापेमारी कर पादरी विजय मसीह को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने पादरी के पास से अलग-अलग नाम पता के चार आधार कार्ड भी बरामद किए हैं।बता दें कि गिरफ्तार पादरी विजय मसीह ढाई महीने पहले धर्म परिवर्तन कराने के मामले में फरार चल रहा था।पादरी उससे पहले 15 अप्रैल को भी धर्म परिवर्तन कराने के मामले में जेल जा चुका है।
पुलिस पूछताछ में पादरी विजय मसीह ने धर्म परिवर्तन कराए जाने की बात स्वीकारी है।पादरी ने पुलिस को बताया कि यह धर्म परिवर्तन करने वाले हिंदुओ के आधार कार्ड है। क्रिश्चियनिटी शिक्षा हासिल कर ईसाई धर्म अपनाने के बाद उनका आधार कार्ड फिर से अपडेट कराया गया है।सीओ सिटी वीर सिंह ने बताया कि ढाई महीने पहले चर्च में भोले-भाले और गरीब हिंदुओं का ब्रेनवॉश कर धर्मांतरण के मामले में वांछित पादरी विजय मसीह को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा गया है।धर्मांतरण के इस रैकेट में अभी और भी लोग शामिल है।तफ्तीश के दौरान साक्ष्यों के आधार पर जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
आपको बताते चलें कि फतेहपुर जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र के हरिहरगंज चर्च में धर्म परिवर्तन कराने का ये पहला मामला नहीं है। 15 अप्रैल 2022 को भी हिंदुओं को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया था।उस समय विश्व हिन्दू परिषद ने चर्च में गरीब हिन्दुओं को क्रिश्चियनिटी शिक्षा देकर जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगाकर भारी हंगामा किया था। इसके बाद पुलिस ने 35 नामजद और 20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी और पादरी सहित 26 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद पादरी फिर से चर्च में चंगाई सभा करने लगा।चंगाई सभा की आड़ में गरीब हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने लगा। धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत मिलने पर ढाई महीने पहले पुलिस ने फिर रिपोर्ट दर्ज किया था।जिस मामले में कई आरोपियों को पुलिस ने पहले ही जेल भेज दिया, लेकिन गिरफ्तार पादरी विजय मसीह फरार चल रहा था। पुलिस ने रविवार को पादरी विजय मसीह को फिर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

No comments:

Post a Comment