लाखों रूपये खर्च कर बनाए गए आंगनवाड़ी केन्द्र हो रहे दुर्दशा के शिकार - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

लाखों रूपये खर्च कर बनाए गए आंगनवाड़ी केन्द्र हो रहे दुर्दशा के शिकार

#DRS NEWS 24Live
   सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय: जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते सरकारी खजाने से लाखों रुपए खर्च कर बनवाए गए सरकारी भवन अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं इन भवनों का कोई पुरुष का हाल नहीं है अधिकांशतः अनेकों भवन काफी समय से बंद पड़े हुए हैं जबकि कागज पर यह सभी भवन रोज खोले जाते हैं ‌।
    जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांवों में लाखों रूपये खर्च कर गर्भधात्री महिलाओं व नन्हे मुन्ने बच्चो के लिए बनवाए गए आंगनवाड़ी केन्द्र आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने को मजबूर है ।बाल विकास योजना का कोई भी अधिकारी इस तरफ ध्यान देने को तैयार नहीं है।
  सूत्रों के बताने के अनुसार हरगांव विकास खण्ड के अन्तर्गत ग्राम पंचायत महादेव अटरा में सडक से लगभग एक सौ मीटर की दूरी पर लाखों रूपये खर्च कर आंगनबाड़ी केन्द्र बना हुआ है। जो कि प्रायः बंद रहता है ।क्योंकि उसकी हालत जीर्ण-शीर्ण हो गयी है।सडक मार्ग से आंगनवाड़ी केन्द्र तक जाने का कोई रास्ता भी नहीं है ।उसके चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है।जिससे किसी भी समय कोई संक्रमित बीमारी जन्म लेकर भयावह रूप अख्त्यार कर सकती है ।बरसात में केन्द्र के चारों तरफ बरसात का पानी भर जाता है।
    मजे की बात तो यह है आंगनबाड़ी केंद्र गांव में संचालित है और यहां से गर्भ धात्री महिलाओं नन्हे मुन्ने बच्चों को पुष्टाहार का कभी-कभी वितरण भी किया जाता है तो जाहिर सी बात है इस पुष्टाहार का वितरण जब भी किया जाता हो तो उसका वितरण आंगनबाड़ी केंद्र से ही दर्शाया जाता होगा। इसके बावजूद आंगनवाड़ी केंद्र की दुर्दशा समझ के बाहर प्रतीत होती है। इस ओर जिम्मेदारों को ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि सरकार की मंशा फलीभूत होती रहे।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment