मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाने वाले अस्पताल पर बड़ा एक्शन ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाने वाले अस्पताल पर बड़ा एक्शन ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी

#DRS NEWS 24Live
प्रयागराज के झलवा में मरीज को प्लेटलेट्स के स्थान पर मौसमी का जूस चढ़ाने के मामले में योगी सरकार ने ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रही है। मरीज को मौसमी का जूस चढ़ाने का वीडियो वायरल होने के बाद जहां हॉस्पिटल को सील करते हुए जांच की जा रही है। वहीं, अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से हॉस्पिटल की बिल्डिंग को बर्गर नक्सा पास कराए बनाने की बात कहते हुए ध्वस्त करने का नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें तीन दिन का वक्त दिया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही हॉस्पिटल की इमारत को जमींदोज कर दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि बमरौली के रहने वाले प्रदीप पांडे को डेंगू होने पर परिजनों ने 14 अक्टूबर को ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान 16 अक्टूबर को 17 हजार प्लेटलेट्स पहुंची तो तीन यूनिट प्लेटलेट्स चढ़ाई गईं। प्लेटलेट्स चढ़ाते समय प्रदीप की हालत बिगड़ी तो उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसके बाद 19 अक्टूबर को प्रदीप की मौत हो गई। प्रदीप की पत्नी के भाई सौरभ त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर ने प्लेटलेट्स के स्थान पर मौसमी का जूस चढ़ाया था। इस कारण मरीज की नसें फटने से मौत हो गई।
डिप्टी सीएम ने दिए जांच के आदेश
घटना का वीडियो वायरल होते ही डिप्टी सीएम ने तत्काल हॉस्पिटल को सील करने का आदेश देते हुए जांच बिठा दी। वहीं, अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ धूमनगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई। वहीं, नोटिस के बाद माना जा रहा है कि योगी सरकार सख्त कार्रवाई करते हुए जल्द ही अस्पताल की इमारत ध्वस्त कराएगी।तीन दिन में मांगा जवाब
पीडीए के ओएसडी अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि प्राधिकरण ने इमारत के मालिक पप्पू लाल साहू को नोटिस भेजकर तीन दिन में जवाब तलब किया है। अस्पताल की इमारत बगैर नक्शा पास कराए हुए बनाई गई है। नोटिस का जवाब मिलते ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

No comments:

Post a Comment