ऐतिहासिक दशहरा व भरत मिलाप भव्य मेला बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

ऐतिहासिक दशहरा व भरत मिलाप भव्य मेला बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर :रिपोर्ट चंद्रजीत यादव:शाहगंज नगर में गुरुवार रात को भरत मिलाप का ऐतिहासिक और भव्य मेला धूमधाम से संपन्न हुआ । इस दौरान पूरा नगर अयोध्या नगरी की तर्ज पर रावण वध कर लौट रहे श्रीराम के स्वागत के लिए रोशनी और उल्लास से सराबोर रहा । दिव्य पुष्पक विमान से पहुंचे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम, जगतजननी सीता और भैया लखन का विराट जनसैलाब ने जय सियाराम के उद्घोष से स्वागत किया । पुष्पक विमान रात भर नगर भ्रमण करता रहा । इस दौरान लाग और शोभायात्रा देखने के लिए हजारों की भीड़ से सड़कें ठसाठस रहीं ।
गुरुवार को रात करीब दो बजे शाहपंजा स्थित श्री संगत जी मंदिर पर श्रीरामलीला समिति के अध्यक्ष राम नारायण अग्रहरि ने आलीशान पुष्पक विमान में सवार राम, लक्ष्मण और सीता की आरती की और उसके बाद पुष्पक विमान वहां से आगे बढ़ा । विमान के आगे-आगे कीर्तन मंडली "राम जी तिहारो चरित मनोहर" गाते हुए चल रही थी और हनुमान, सुग्रीव, अंगद आदि नाचते गाते चल रहे थे ।
अपनी भव्यता के लिए विख्यात पुष्पक विमान चूड़ी मोहल्ला, घासमंडी, सर्राफ गली होते हुए डाकखाना तिराहे पर प्रसारण मंच के सामने पहुंचा । यहां से पुष्पक विमान के साथ साथ चकित कर देने वाले आकर्षक लाग और उसके पीछे मां दुर्गा पूजा पंडालों की शोभायात्राएं भी चलने लगीं । इस दौरान युवाओं का हुजूम देवी गीतों पर नृत्य करते साथ चल रहा था । पुष्पक विमान पर विराजमान राम, लक्ष्मण, सीता के दर्शन के लिए मार्ग के दोनों ओर स्थित फुटपाथ समेत घरों के बारजे व छतों पर लोग भारी संख्या में मौजूद रहे ।
जेसीज चौक पर स्थानीय विधायक रमेश सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष गीता प्रदीप जायसवाल, वरिष्ठ समाजसेवी अनिल मोदनवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील अग्रहरि टप्पू आदि ने आरती की । यहां से श्रीरामपुर रोड, कलेक्टरगंज और कोतवाली रोड होते हुए पुष्पक विमान पुराना चौक पहुंचा, जहां राम और भरत के मिलाप का मंचन हुआ । पुरुष, महिलाओं, बच्चों की भारी भीड़ के बीच जोर जोर से रघुवंशी भाइयों के जयकारे लगाए गए
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment