यातायात जागरूकता कार्यक्रम चेकिंग के दौरान 410 चालान व 21500 शमन शुल्क - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

यातायात जागरूकता कार्यक्रम चेकिंग के दौरान 410 चालान व 21500 शमन शुल्क

#DRS NEWS 24Live
  


गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:सत्यदेव ग्रुप आफ कॉलेजेस गाजीपुर के नेतृत्व में आज यातायात जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पुलिस विभाग और यातायात विभाग गाजीपुर के सहयोग एवं निर्देशन में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोपी नाथ सोनी अपर पुलिस अधीक्षक नगर रहे। विशिष्ट अतिथि क्षेत्राधिकारी गाजीपुर विधि विश्वमूर्ति भूषण मौर्या रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेज गाजीपुर के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रोफ़ेसर आनंद सिंह ने किया और इस कार्यक्रम का संचालन कॉलेज के एमडी डा0 सानंद सिंह ने किया। अतिथियों का स्वागत सचदेव कॉलेज के प्राचार्य झाड़ जिनमें डा0 रामचंद्र दुबे चंद्रसेन तिवारी इंजीनियर अजीत यादव तेज प्रताप सिंह इंजीनियर सुनील यादव के नेतृत्व में कालेज परिवार की ओर से प्रतीक चिन्ह पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि विशेष अच्छी-अच्छी और कार्यक्रम के अध्यक्ष के द्वारा मां सरस्वती का पूजन किया गया। संचालक प्रोफेसर सानंद सिंह ने अतिथियों के गाजीपुर जनपद में सत्यदेव कालेज की महत्ता आवश्यकता और योगदान रेखांकित किया और यह भी बताया गाजीपुर में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को यातायात के नियमों के माध्यम से हमारे संस्थान के सभी शिक्षक सजग करते रहते हैं हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हमारे संस्थान में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं इन नियमों को पालन करने के लिए संकल्पित है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रोफ़ेसर ने सत्यदेव कालेज के विद्यार्थियों को कानून व्यवस्था एवं संविधान की जानकारी से परिचित कराया। साथ ही बताया कि पुलिस का सहयोग की मंशा के अनुसार सदैव से भारत के नागरिकों को प्राप्त रहा है। हमें खुशी है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस सहयोगी भूमिका में आज सड़क पर काम कर रही है। कानून की रक्षा के लिए वर्दी और पुलिस तंत्र को मजबूत करना होगा साथ ही पुलिस और समाज मैं काम करने वाले लोगों और विद्यार्थियों में मित्रता का भाव ही उत्तर प्रदेश की सरकार के सपनों को पूरा कर सकेंगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गाजीपुर जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक सोनी साहब में विस्तार से यातायात के नियमों का बोध कराया साथ ही यह भी बताया कि जब कभी मोटरसाइकिल से आप चले बेल्ट लगाएं अपनी चाल को नियंत्रित रखें। गाड़ी पर चलते समय मोबाइल का प्रयोग ना करें। किसी भी प्रकार के हॉटस्पॉट को गाड़ी चलाते समय ना पढ़ें ना देखें साथ ही साथ फोर व्हीलर वाहन चलाने वाले कार ड्राइवरों से उन्होंने यातायात के नियमों के पालन की अपील किया। और यह कहा कि बेल्ट हमेशा से सुरक्षा तंत्र को मजबूत करता है अपनी गाड़ियों के लाइट ठीक रखें और ठीक रखें मेंटेनेंस ठीक रखें साथ ही प्रदूषण मुक्त वाहन चलाये। आज उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या यातायात के नियमों का पालन हो रहा है इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आबादी का बढ़ता हुआ दबाव तथा साथ ही साथ अधिक से अधिक गाड़ियों का प्रयोग इसलिए नियमों की अनदेखी जानलेवा हो सकती है। आइए हम सभी यातायात नियमों का पालन करें।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विधि भूषण मौर्या ने विद्यार्थियों से कानून का पालन करने का आग्रह किया। और यह बताया कि जीवन में हम लोग जो आगे बढ़े हैं उसके लिए सबसे बड़ा कारण अनुशासन है। अनुशासन केवल महाविद्यालय विद्यालय की चारदिवारी का विषय नहीं है यह परिवार से निकलकर के सड़क पर होता है। आज सड़क पर मरने वाले मौत का आंकड़ा अगर आप देखेंगे तो हर साल लगभग 200000 से अधिक लोग सड़क के रोड एक्सीडेंट में मर रहे हैं। सरकारिया चाहती है कि हम सब लोग मिलकर के कानून का पालन करें लोगों को जागरूक करें यातायात के नियमों की अनदेखी किसी भी हालत में हमारे लिए जानलेवा हो सकती है। अंत में सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई।
यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ लगातार कार्यवाही भी की जा रही है। सत्यदेव ग्रुप ऑफ कॉलेज में एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी व क्षेत्राधिकारी विधि भूषण मौर्या द्वारा लोगों को यातायात जागरूकता अभियान के तहत जागरूक किया गया साथ में पीएसआई बृजमोहन व कार्यवाहक प्रभारी नोनहरा रोहित राज यादव मौजूद रहे शहर के विभिन्न चौराहों में यातायात नियम उल्लंघन करने पर चेकिंग की गई जिसमें 410 चालान किया गया व 21500 शमन शुल्क किया गया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment