प्रधान मंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजनान्तर्गत राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंकों के प्रबन्धको के साथ सम्पन्न हुई बैठक - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

प्रधान मंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजनान्तर्गत राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंकों के प्रबन्धको के साथ सम्पन्न हुई बैठक

#DRS NEWS 24Live
 


  सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में प्रधान मंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग उन्नयन योजनान्तर्गत जनपद की राष्ट्रीयकृत एवं निजी बैंकों के प्रबन्धको के साथ बैठक आहूत की गयी।
    बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने विभिन्न बैंकर्स से ऋण वितरण से सम्बन्धित लम्बित मामले की जानकारी करने के साथ-साथ आये हुये। ऋण आवेदनों में पात्र व्यक्तियों के निरस्त हुये आवेदनों के कारण की भी जानकारी करते हुये बैंकर्स को मानक के अनुरूप एवं  नियमानुसार ऋण वितरण किये जाने के निर्देश प्रदान किये।
   उन्होंने कहा कि ऐेसे पात्र व्यक्तियों व समूह जिनको ऋण की आवश्यकता है, को चिन्हित कर उनकी व्यापक रूप से लिस्ट तैयार की जाये व उस लिस्ट का व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जाये ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी हो सके। उन्होंने कहा कि साधारणतयः जिस पात्र व्यक्ति का जहां पर खाता हो, उसको ऋण वितरण भी उसी बैंक से किया जाये।जिससे उस व्यक्ति के लिए ऋण लेने की प्रक्रिया और भी आसान हो सकें। जिस किसी को भी बैंक द्वारा ऋण दिया जाना है उसकी सम्पत्ति का वास्तविक रूप से निर्धारण किया जाये ताकि ऋण सम्बन्धी पत्रावली को सही ढंग से बनाया जा सके व ऋण हेतु पात्र व्यक्ति कम से कम डिफाल्टर हो।
  उन्होने सभी बैंकर्स से आग्रह किया कि छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले लोगों व पात्र व्यक्तियों को छोटे-छोटे ऋण अधिक मात्रा में वितरण किये जाये। उन्होंने ऋण वितरण के सम्बन्ध में सभी बैंकर्स को सकारात्मक रवैया अपनाते हुये ज्यादा से ज्यादा ऋण वितरण करने को कहा।
    बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा ने भी ऋण वितरण के सम्बन्ध में सभी बैंकर्स को  अपने महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए सभी बैंकों को जल्द से जल्द चेक लिस्ट उपलब्ध कराये जाने के निर्देश प्रदान किये।
    बैठक के दौरान सभी बैंक के प्रतिनिधि के साथ-साथ अन्य समस्त सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment