लोनी बॉर्डर से भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को करेगी उत्तर प्रदेश में प्रवेश हजारों होंगे शामिल - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

लोनी बॉर्डर से भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को करेगी उत्तर प्रदेश में प्रवेश हजारों होंगे शामिल

#DRS NEWS 24Live
  

लखनऊ उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि राहुल गाधी के नेतृत्व में चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबाद के लोनी बार्डर से प्रदेश में प्रवेश कर रही है जो कि प्रदेश के तीन जनपदों बागपत, शामली से हरियाण के लिए सोनीपत होते हुए रवाना होगी। इस यात्रा में 11000 ( ग्यारह हजार ) राज्य यात्री सम्मिलित होंगे जो कि यात्रा की शुरूआत से अंत तक लगातार चलेंगे।
उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि हम इस यात्रा में विपक्षी दलों के लोगों जो भारत जोड़ो यात्रा में अपनी इच्छा से जुड़ना चाहते हैं हम उनकों भी जोड़ने का प्रयास करेंगे। हमारे नेता राहुल गांधी ने यह स्पष्ट रूप से कहा कि यह यात्रा कांग्रेस की नहीं बल्कि देश को जोड़ने की यात्रा है जिसका नेतृत्व वह स्वंय कर रहे हैं। यात्रा में कलीन, जरी, पीतल, ताला, के कारीगरों एवं बुनकर समाज के लोगों को जोड़ना भी हमारा लक्ष्य है। उत्तर प्रदेश के किसान यूनियन के नेताओं से भी हमारी अपील रहेगी कि वह भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बने। उन्होंने बेरोजगारी की समस्या पर बात करते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों के छात्र जिनके सामने बेरोजगारी एक बड़ी चुनौती है हम उनसे भी इस यात्रा के माध्यम से जुड़ना चाहेंगे। देश के सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक, गायक, अध्यात्मिक जगत के लोगों को भी हम जोड़ना चाहेंगे।
पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने आगे कहा कि निषाद, पाल, बाल्मीकि, धोबी समाज के बड़ी संख्या में लोग हमारे सम्पर्क में है और वह प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त कलाकार, खिलाड़ी, आदि भी इस यात्रा का हिस्सा होंगेे।
प्रेस वार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी, राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल, प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे, मीडिया संयोजक अशोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता रफत फामिता, आदि प्रमुख रहे

No comments:

Post a Comment