चकबंदी कार्य में विभागीय उदासीनता के प्रति जिलाधिकारी के तेवर सख्त - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

चकबंदी कार्य में विभागीय उदासीनता के प्रति जिलाधिकारी के तेवर सख्त

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में चकबंदी कार्य की समीक्षा  विकास भवन के सभागार में संपन्न हुई।
             बैठक में ऐसे गाँव जिनमे 50 साल से चकबंदी लंबित है कि विस्तार से समीक्षा की और निर्देशित किया कि इन गांवो में अभियान चलाकर जनवरी 2023 तक चकबंदी कार्य पूर्ण कराये। पूर्व बैठक में दिए गए निर्देशों के बावजूद चकबंदी कार्य पूर्ण न कराये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बंधित सीओ को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि एसओसी स्वयं पिलकिक्षा गांव जाएं और रिकॉर्ड सही कराये और पिलकिछा गांव में चकबंदी कार्य पूर्ण कराये
           जिलाधिकारी के द्वारा तहसील बदलापुर के ढेमा गाँव की चकबंदी 15 दिन के भीतर एवं शाहगंज के ग्राम पंचायत सुरिस में 15 जनवरी तक कार्य पूर्ण कर लें। तहसील मछलीशहर के पौहा गाँव, केराकत के उदयचंदपुर, सदर के सलेड़ी गाँव, जमैंथा, बेलछा, कारो गाँव की समीक्षा की और डीडीसी सोमनाथ मिश्र को निर्देश दिया कि अच्छे लेखपाल एवं कानूनगों की टीम लगाकर इन गांवों के चकबन्दी का कार्य जनवरी 2023 तक किसी भी दशा में पूर्ण कराये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जमैथा गांव की चकबंदी कार्य पूर्ण कराने के लिए सभी सम्बंधित अधिकारी बैठकर योजना बना लें।
            उन्होंने निर्देश दिया कि वादों का निस्तारण शत-प्रतिशत कराए। चकबन्दी अधिकारी प्रतिदिन सुनवाई करे, पुराने मुकदमे किसी भी दशा में लंबित न रहे। किसी भी गांव में मृतक के वरासत के प्रकरण लंबित न रहे।
           सुशासन सप्ताह के तहत गाँव मे ही न्यायालय लगाएं। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा आईजीआरएस की समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि तरहटी गाँव में 03 अच्छे लेखपाल नियुक्त करें। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोर्ट के लंबित मुकदमों की प्रतिदिन सुनवाई करे और शत-प्रतिशत वादों का निस्तारण कराए।

No comments:

Post a Comment