छात्रावास जीर्णाेद्धार एवं छात्रावास में ही नवनिर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

छात्रावास जीर्णाेद्धार एवं छात्रावास में ही नवनिर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन

#DRS NEWS 24Live
    सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:राजकीय इंटर कॉलेज सीतापुर के पिछड़ा वर्ग छात्रावास के जीर्णाेद्धार एवम छात्रावास में ही नवनिर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन जिलाधिकारी अनुज सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रवि शंकर गिरि, एडीजी होम गार्ड राकेश कुमार, लेफ्टिनेंट खान शादाब जमीर, आशीष कश्यप भैय्या जी ने फीता काटकर दिव्य भव्य उद्घाटन किया।
   इसके पश्चात राजकीय इंटर कॉलेज सीतापुर के छात्र जो छात्रावास में निवास कर रह रहे है उन विद्यार्थियों के कक्ष में जाकर के जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा ने रहने खाने और पढ़ने की विशेष व्यवस्थाओं के बारे में विद्यार्थियों से संवाद किया। जिलाधिकारी ने छात्रावास में रह रहे बच्चों से एक विशेष प्रॉमिस कराया कि आप पढ़ने के पश्चात जब अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे उसके पश्चात आपको इस छात्रावास में आना है और यहां पर विभिन्न व्यवस्थाओं को देखना है और अपनी सामर्थ्य के अनुसार छात्रावास के नवीनीकरण के लिए कुछ करना है क्यों यह धरोहर आपके पीछे आने वाले छोटे भाइयों की है उसे संवारने की जिम्मेवारी हम सब की होनी चाहिए।
  मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा ने सभी विद्यार्थियों से परिचय किया और उनके लक्ष्य के बारे में चर्चा संवाद किया एवं बच्चों को कम्पटीशन से सम्बन्धित सभी पुस्तकों को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।
   जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी अतिथियों का हृदय से आभार व्यक्त किया और पुस्तकालय में एक सौ पुस्तकें देने का वादा किया जिला अधिकारी के सहयोग एवं दूरदर्शिता को प्रणाम करते हुए सहृदय आभार व्यक्त किया।लेफ्टिनेंट खान शादाब जमीर के अगुवाई में सभी अतिथियों का छात्रावास का भ्रमण कराया गया।
    इस अवसर पर सभी आवासीय एन सीसी कैडेट्स, विद्यार्थी शिक्षक स्टाफ उपस्थित रहे।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment