बसपा सांसद ने बढ़ाई सियासी हलचल, नए गठबंधन की अटकलें तेज जानिए वजह - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

बसपा सांसद ने बढ़ाई सियासी हलचल, नए गठबंधन की अटकलें तेज जानिए वजह

#DRS NEWS 24Live
  

जौनपुर (Jaunpur) से बीएसपी (BSP) सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) ने राज्य में नए गठबंधन को लेकर सियासी अटकलें और तेज कर दी है. इसके फिर की खास वजह उनका बयान है.
बीएसपी सांसद श्याम सिंह यादव
उत्तर प्रदेश की राजनीति में साल 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले ही सियासी गठबंधन के संकेत मिलने लगे हैं. बीते दिनों जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद श्याम सिंह यादव (Shyam Singh Yadav) ने कहा था कि आगामी आम चुनावों में मायावती (Mayawati) की अगुवाई वाली पार्टी, कांग्रेस (Congress) से गठबंधन कर सकती है. उनके इस दावे को उस वक्त और बल मिल गया जब उन्होंने बयान जारी कर बताया कि वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल होंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि इस यात्रा में शामिल होने के कोई राजनीतिक निहितार्थ न निकाले जाएं. 
बसपा सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि वह शनिवार को राजधानी में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. उन्होंने कहा, मैं यात्रा में शामिल होने के लिए अधीर रंजन चौधरी और मणिकम टैगोर के साथ जाऊंगा, यात्रा सद्भाव और विकास के लिए है और इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. राहुल गांधी ने यादव को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा है, "संसद के सदस्य के रूप में, आप भारत के लोकतांत्रिक ढांचे की रीढ़ हैं और हमारे लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करते हैं.
पत्र में क्या लिखा है?
पत्र में आगे कहा गया है, "आप इस बातचीत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, और मैं आपको सुनना और हमारे दृष्टिकोण को साझा करना चाहता हूं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम सहमत हैं या असहमत हैं. यह महत्वपूर्ण है कि हम स्वतंत्रता में बात करें और सुनें. हम चाहते हैं कि आप हमारे साथ आएं और चलें. यदि किसी कारणवश आप हमारे साथ नहीं जुड़ सकते तो आत्मा से हमारे साथ अवश्य जुड़ें. भारत यात्री बनें और अपने साथ प्रेम और सद्भाव का संदेश लेकर चलें.
हालांकि बीते दिनों प्रमोद तिवारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा था, "गठबंधन संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. हमें विधानसभा चुनाव के आधार पर नहीं देखा जाए. अगर सभी पार्टियों के साथ बहनजी जाने का फैसला करती हैं तो कुछ सोच समझ कर करेंगी. उसका सभी विपक्षी पार्टियों को बहुत फायदा भी होगा. बीएसपी सांसद ने ये बयान एक सवाल के जवाब में दिया था. तब उनसे पूछा गया था कि क्या लोकसभा चुनाव में बीएसपी कांग्रेस का सर्मथन करेगी.

No comments:

Post a Comment