प्रशासन ने चीनी मिल पहुंचकर गन्ना ढुलाई वाहनों की जांच कर दिए आवश्यक निर्देश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

प्रशासन ने चीनी मिल पहुंचकर गन्ना ढुलाई वाहनों की जांच कर दिए आवश्यक निर्देश

#DRS NEWS 24Live
उप संभागीय परिवहन अधिकारी ने अपने समक्ष लगवाए रेट्रोरिफ्लेक्टर टेप
    सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) लखनऊ आर० पी० द्विवेदी ने जनपद के कस्बा हरगांव में स्थित अवध शुगर मिल में गन्ना ढुलाई में प्रयुक्त वाहनों का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। आरटीओ (प्रशासन) लखनऊ द्विवेदी द्वारा गन्ना ढुलाई का कार्य कर रहे चालकों को कोहरे से बचाव के बारे में भी जानकारी दी गयी। उन्होंने अवध शुगर एनर्जी लि०, के सहयोग से एक सौ सरसठ ट्रैक्टर ट्रालियों व सतहत्तर ट्रकों में अपने समक्ष रेडियम टेप लगवाकर कुल दो सौ चौव्वालिस वाहनों को रवाना किया।
   उन्होंने कहा कि कोहरा एवं रात के समय सड़क दुर्घटनाओं की सम्भवना तीन-चार गुना अधिक होती है। कई बार अंधेरे कोहरे में वाहन में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप न लगे होने के कारण वाहन दूर से दिखाई नहीं देते जिससे सड़क दुर्घटना की सम्भावना कई गुना बढ़ जाती है। सड़क दुर्घटनाओं में से लगभग चौबिस प्रतिशत दुर्घटनाएं खराब मौसम बरसात, धुंध अथवा कोहरे के दौरान होती है इसलिये सड़क पर चलते समय दृश्यता में वृद्धि करने के लिये रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप का प्रयोग एक प्रमुख उपाय है ताकि वाहनों को दूर से देखा जा सके। ट्रैक्टर ट्रालियों व अन्य वाहनों में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप के प्रयोग से सड़क दुर्घटनाओं एवं इसके फलस्वरूप होने वाले मृत्यु व लगने वाली चोंट में पर्याप्त कमी लायी जा सकती है।
  उप संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) माला बाजपेयी के द्वारा जनपद की समस्त चीनी मिल में संचालित ट्रैक्टर ट्रालियां व ट्रक इत्यादि के वाहन स्वामियों से अपने  वाहनों  में रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप अवश्य लगाने की अपील की गयी। ए०आर०टी०ओ० (प्रवर्तन) संजय गुप्ता ने बताया कि वाहन पर बिना रेट्रो रिफ्लेक्टर टेप के चालान होने की दशा में दस हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाता है।
    कार्यक्रम मे अवध शुगर मिल के अधिकारी शूरवीर सिंह, पंकज मिश्रा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment