बेसहारा लोगो की मदद करना पुनीत कार्य: जिलाधिकारी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

बेसहारा लोगो की मदद करना पुनीत कार्य: जिलाधिकारी

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि गरीब व बेसहारा लोगो की मदद करना सबसे पुनीत कार्य है। देश को आगे बढाने के लिए समाज के हर तबके के लोगो की जरूरत पड़ती है। ऐसे कार्यक्रमों से सामाजिक समरसता बढ़ती है। संगठन समाज को जोड़ने का कार्य करते है। 
उक्त बातें वे रविवार को राजपूत सेवा समिति द्वारा सिद्धार्थ उपवन में आयोजन विशाल स्वास्थ्य शिविर के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ब्यक्त किया। उन्होंने कहाकि गरीब बेसहारा लोगो के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए ऐसे संगठनों की जरूरत पड़ती है जो निःस्वार्थ भाव से लोगो की सेवा कर रहा है। उम्मीद करता हूं कि यह संगठन इसी तरह से समाज को जोड़ने का कार्य करता रहेगा। विशिष्ट अतिथि जफराबाद के पूर्व विधायक हरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस तरह के शिविरों के माध्यम से लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होते है साथ ही गरीब तबके के लोगो को भी विशेषज्ञ चिकित्सको से फ्री में जांच कराने का मौका मिलता है। कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन कुँवर वीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि ऐसे ऐसे शिविरों में गरीब व जरूरत मंद लोगो को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराकर बहुत ही पुनीत कार्य किया है। 
जिलाधिकारी व अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करने के साथ महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया। सदस्य ओम प्रकाश सिंह ने संस्था परिचय व शिविर के आयोजन पर प्रकाश डाला। अतिथियों द्वारा शिविर में आये हुए चिकित्सको को अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संस्था के सदस्य बरिष्ठ  अधिवक्ता दुष्यंत सिंह व वीरेन्द्र सिंह सहित समिति के सदस्यों ने मंचासीन अतिथियों को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया। संचालन शरद सिंह व आभार दिनेश सिंह बब्बू ने ज्ञापित किया। सुबह नौ बजे से ही मरीजो का पंजीकरण शुरू हो गया। दस बजे से ही विभिन्न रोगों के लगे पंडालों में विशेषज्ञ चिकित्सक मरीजो के रोगों की जांच कर निःशुल्क दवा वितरित करना शुरु कर दिए। शिविर कुल 547 मरीजो का इलाज हुआ। 

No comments:

Post a Comment