जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को योजनाओं में प्रगति लाने के दिये निर्देश - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को योजनाओं में प्रगति लाने के दिये निर्देश

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में उ0प्र0 शासन द्वारा निर्धारित शासन के महत्वपूर्ण 37 बिन्दु मुख्यमंत्री के सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सोमवार को राइफल क्लब सभागार में सम्पन्न हुआ। बैठक में जिलाधिकारी ने नहरों की सील्ट सफाई में लापरवाही करने आप फोन रिसीव ना करने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए देवकली पम्प केनाल के ए0ई0 प्रथम एवं द्वितीय का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण कहां निर्देश दिया।
बैठक मैं उन्होंने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माहवार प्रगति के बारे में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणधीन परियोजनाओं को पूरा कराने के सख्त निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कर पात्र आम जनमानस को त्वरित गति से लाभ पहुंचाया जाये। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित न रहने पाये।
बैठक में जिलाधिकारी ने नहरों की सिल्ट सफाई ना होने तथा फोन रीसिव न करने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए देवकली पम्प नाहर के सहायक अभियंता प्रथम एवं द्वितीय का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा उपभोक्ताओं के ओवर चार्जिंग बिल की शिकायत पर सम्बन्धित के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया जायेगा तथा समस्त खण्ड विकास अधिकारी को अपने-अपने विकासखण्ड पर विद्युत आपूर्ति का रजिस्टर बनाकर कितने घण्टे विद्युत सप्लाई मिल रही है की जानकारी देंगे। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिया कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति होने तक प्राप्त बजट के सापेक्ष लक्ष्यों को पूरा करें। उन्होंने जनपद क्षेत्र परिवार के व्यक्तियों को गोल्डन कार्ड बनाते हुए इस में तेजी लाने तथा जनपद के झोलाछाप चिकित्सालयो पर टीम बनाकर जांच कर कार्यवाही की बात कही। निवेश मित्र एवं झटपट पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का त्वरित से निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को पशुओं का टीकाकरण एवं सौभाग्य योजना में पात्र लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को सूचित करते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं के संबंध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयान्तर्गत कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को योजनाओं में प्रगति लाने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता मुख्य चिकित्साधिकारी जिला विकास अधिकारी समेत समस्त जनपदस्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment