सपा सुप्रीम ने स्व. कैलाश की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सपा सुप्रीम ने स्व. कैलाश की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पुष्पांजलि अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

#DRS NEWS 24Live
समाजवादी पार्टी का महान नेता बताया उन्होंने कहा राजनीतिक जीवन अत्यंत संघर्षपूर्ण था
  


गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर: पुर्व पंचायती राज मंत्री एवं समाजवादी पुरोधा स्व.कैलाश यादव  की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हीं के द्वारा स्थापित सकरा गांव स्थित लुटावन महाविद्यालय में  उनकी प्रतिमा का अनावरण आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव  ने किया।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने इस अवसर पर स्व.कैलाशजी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया और इस अवसर पर आयोजित पत्रकार वार्ता और जनसभा में उन्हें नमन करते हुए उन्हें समाजवादी पार्टी का महान नेता बताया। उन्होंने कहा कि कैलाशजी का राजनैतिक जीवन अत्यंत संघर्षपूर्ण था। वह अपने संघर्ष की बदौलत फर्श से अर्श तक पहुंचे। पार्टी को बढ़ाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था । उनके साथ जुड़े तमाम संस्मरणों को साझा करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी उनके योगदान को कभी भूल नहीं सकती ।
इस अवसर पर वह  भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि बजट के साथ ही मंहगाई की मार पड़ना शुरू हो गई है। दूध मंहगा हो गया है। अमूल और पराग ने दूध का दाम बढ़ा दिया है। सफ़र भी मंहगा हो गया है। सामान्य बसों का किराया 25पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ा दिया गया है। बढ़ते खाद्य एवं पेट्रोल पदार्थों की कीमत के चलते लोगों को अपनी गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया है। जनता को विश्वास हो चला है कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार पुंजीपति घरानों की संरक्षक हैं। पूंजीपति मित्रों को लम्बे लम्बे कर्ज देने देने वाली सरकार है। देश की अर्थव्यवस्था बने या बिगड़े सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है। सरकार के बजट में मंहगाई को रोकने का कोई उपाय नजर नहीं आ रहा है। पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस के दामों में कोई कमी नहीं हुई है। खाद्यान्न के दामों में बढ़ोत्तरी से आम जनता की थाली खाली रह जा रही है। जनसाधारण की नित्य चिंताओं और परेशानियों पर भाजपा सरकार ने आंख मूंद रक्खा है। उन्होंने भाजपा सरकार पर लगातार दलितों और पिछड़ों की उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार साजिश के तहत पिछड़ों दलितों के आरक्षित पद खत्म कर रही है।आरक्षण को खत्म करने के लिए रणनीति के तहत निजीकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है। प्रदेश में पिछले वर्षों में हुई नियुक्तियों में भाजपा सरकार ने पिछड़े और दलितों को उनका हक नहीं दिया। 69 हजार शिक्षकों की भर्ती में बड़े पैमाने पर अनियमितता हुई ।पिछड़ों को उनका हक नहीं मिला। प्रदेश में विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति में भी दलितों और पिछड़ों को उनका हक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इसीलिए समाजवादी पार्टी पिछड़ों और दलितों को उनका हक और सम्मान दिलाने और उनके साथ हो रहे अन्याय और भेदभाव को खत्म करने के लिए जातीय जनगणना की मांग करती  है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इन्वेस्टर्स समिट और जी -20 के नाम पर जनता को धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि पिछले निवेशक सम्मेलन में कितना निवेश आया और कितना निवेश जमीन पर उतरा और कितने लोगों को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर झूठ बोलते है। एक तरफ बजट न देकर उधोगपतियों को भगाया जा रहा है दूसरी तरफ इन्वेस्टर्स मीट कर बुलाया जा रहा है। उन्होंने जनता को बीजेपी से बचने की सलाह देते हुए कहा कि यह मायावी पार्टी है। कब क्या मुद्दा उठा दे पता नहीं चलेगा। भाजपा चमत्कार करती रहती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है।देश की जनता को बड़े बड़े सपने दिखाने के साथ साथ भाजपा सरकार ने अपने एक उद्योगपति मित्र को भी दुनिया का नम्बर एक का उधोगपति बनाने का सपना दिखा रही थी। उस उधोगपति की प्रधानमंत्री  से कितनी गहरी मित्रता है किसी से छिपा नहीं है। उस उधोगपति की कम्पनियों में सरकारी संस्थाओं का हजारों करोड़ रूपया लगाया गया है। वह रूपया आज डूब रहा है। इस कार्यक्रम में विधायक डॉ विरेन्द्र यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्षजी को अंगम् वस्त्रम् और  स्मृति चिन्ह तथा विधायक जै किशन साहू ने मुकुट पहना कर सम्मानित किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह पुर्व राज्यसभा सांसद अरविंद कुमार सिंह  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलराम यादव दुर्गा प्रसाद यादव अम्बिका चौधरी चौधरी लालता प्रसाद निषाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राजेश कुशवाहा जै किशन साहू, विधान परिषद सदस्य आशुतोष सिन्हा  मुहम्मदाबाद विधायक मन्नू अंसारी विधानपरिषद सदस्य लाल बिहारी यादव  पुर्व सांसद जगदीश कुशवाहा पुर्व विधान परिषद सदस्य विजय यादव  पुर्व
मंत्री रामाश्रय विश्वकर्मा पुर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा  गोपाल यादव महिला सभा की अध्यक्ष आशा यादव दयानंद यादव हरिनाथ यादव  सुदर्शन यादव बच्चा यादव हैदर अली टाइगर  अरुण कुमार श्रीवास्तव आत्मा यादव  सदानंद यादव दिनेश यादव  निजामुद्दीन खां  आमिर अली  डॉ समीर सिंह कन्हैयालाल विश्वकर्मा अतीक अहमद राईनी अभिनव सिंह  राजेंद्र यादव  तहसीन अहमद भानू यादव  गोवर्धन यादव  अनिल यादव जै हिंद यादव  कमलेश यादव  विधायक तुफानी सरोज  विधायक लकी यादव  जौनपुर के जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव चंदौली के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर विधायक प्रभुनारायन यादव सुरेन्द्र पटेल आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव  विधायक अखिलेश यादव पुर्व विधान परिषद सदस्य रामजतन राजभर
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामधारी यादव एवं संचालन पुर्व राज्य मंत्री रमाशंकर राजभर ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment