वन विभाग की मिलीभगत से लकड़कट्टों के हौंसले बुलंद: बिना परमिट के काटते हैं पेडों की बाग,पकड़े जाने पर वन विभाग से करवाते हैं जुर्माना। - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

वन विभाग की मिलीभगत से लकड़कट्टों के हौंसले बुलंद: बिना परमिट के काटते हैं पेडों की बाग,पकड़े जाने पर वन विभाग से करवाते हैं जुर्माना।

#DRS NEWS 24Live
  


    सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत वन विभाग की मिली भगत से एक गांव में देखते ही देखते लकड़कट्टों ने बिना परमिट के बाग की बाग दिन के उजाले में आनन फानन में काट कर गिरा दी।
मीडिया के पहुंचने पर आनन फानन में वन विभाग के अधिकारियों ने लकड़ कट्टों पर कार्यवाही करते हुए जुर्माना लगाकर क्लीनचिट देने का कार्य किया।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम गदनापुर में डिफारी स्कूल के सामने स्थित आम की बाग को वन विभाग की मिलीभगत से लकड़कट्टों ने आम की बाग को बिना परमिट बनवाए ही आनन फानन में गुरूवार को दिन के उजाले में काट -कर गिरा दिया।
   आग की तरह फैली खबर का संज्ञान लेकर जब मीडिया टीम मौके पर पहुंची तो लकड़ी के ठेकेदार द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को सूचना देकर लकड़ी कटान पर जुर्माना करा लिया।वन अधिकारी हरगांव ने बताया कि लकड़ -कट्टों के ठेकेदार पर जुर्माना कर दिया गया है।
  वन विभाग के अधिकारियों ने जुर्माना करने की कार्यवाही कर इतिश्री करना उनकी मिलीभगत की ओर इशारा कर रहा है।वन विभाग में इस तरह का खेल काफी समय से चल रहा है।जिससे ठेकेदार व वन अधिकारियों को एक मोटी रकम हड़पने का मौका मिल रहा है।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment