रिक्त ग्राम पंचायत प्रधानों व सदस्य रिक्त पद के चुनाव के लिए जिलाधिकारी ने जारी किया अधिसूचना - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

रिक्त ग्राम पंचायत प्रधानों व सदस्य रिक्त पद के चुनाव के लिए जिलाधिकारी ने जारी किया अधिसूचना

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 के आदेश दिनांक 14 फरवरी 2023 के अनुसार उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में ग्राम पंचायत के प्रधानों  तथा सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त स्थानों पदों  जो मा0 न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो  पर उप निर्वाचन कराया जाना है। आयोग के उक्त अधिसूचना के क्रम में आर्यका अखौरी जिला मजिस्टेट जिला निर्वाचन अधिकारी पं0 गाजीपुर एतद्द्वारा निर्देश दिया है कि उ0प्र0 राज्य के जनपद गाजीपुर में ग्राम पंचायत के प्रधानों तथा सदस्य ग्राम पंचायत के उक्त प्रकार से रिक्त पद स्थान पर उप निर्वाचन  राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0 द्वारा निर्धारित निम्नांकित विनिर्दिष्ट समय सारिणी के अनुसार कराया जाना है। जिसमे नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने का अन्तिम दिनांक व समय 20 फरवरी  2023 को पूर्वान्ह 10ः00 बजे से अपरान्ह 04ः00 बजे तक  नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का दिनांक व समय 21 फरवरी  2023 को पूर्वान्ह 10.00 बजे से कार्य की समाप्ति तक  उम्मीदवारी वापस लेने का दिनांक व समय 22 फरवरी 2023 को पूर्वान्ह 10.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक  प्रतीक आवंटन का दिनांक व समय 22 फरवरी  2023 से अपराह्न 03.00 बजे से कार्य की समाप्ति तक  मतदान का दिनांक व समय 02 मार्च  2023 से प्रातः 07.00 बजे से अपराह्न 05.00 बजे तक एवं मतगणना का दिनांक व समय 04 मार्च 2023 को प्रातः 08.00 बजे से कार्य की समाप्ति तक रहेगा।
इसी क्रम में ग्राम पंचायत के प्रधानों तथा सदस्य ग्राम पंचायत के  रिक्त पद पर विकास खण्डवार किया जाना है। जिसमें विकास खण्ड सदर में सुभाखरपुर वार्ड संख्या 02 में महिला  महुआरी के वार्ड संख्या 4 में महिला  हुसैनपुर के वार्ड संख्या 11 में अनारक्षित पद  विकास खण्ड बिरनो के ग्राम पिपनार में वार्ड सं0 02 में अनुसूचित जाति पद हेतु  विकास खण्ड सैदपुर के अलायचक वार्ड संख्या 04 में अन्य पिछड़ा वर्ग महिला  विकास खण्ड सादात में ग्राम पट्टी गरीब उर्फ मई में वार्ड सं0 13 में अनुसूचित जाति  ग्राम मंगारी के वार्ड सं0 04 में अनारक्षित पद व वार्ड सं0 07 में अन्य पिछड़ वर्ग पद हेतु  विकास खण्ड देवकली के प्रधान ग्राम पंचायत बासूपुर हेतु अनुसूचित जाति  मऊपारा प्रधान ग्राम पंचायत में अनुसूचित जाति महिला पद हेतु  विकास खण्ड जखनियॉ में जफरपुर सदस्य ग्रा0पंचा0 वार्ड सं0 03 में अनारक्षित  केशरूआ के वार्ड सं0 06 व वार्ड सं0 11 में महिला पद हेतु  विकास खण्ड कासिमाबाद के सदस्य ग्रा0 पंचा0 सुकहॉ के वार्ड सं0 05 में महिला  विकास खण्ड बाराचवर में ग्राम हटवार दया सिंह के वार्ड सं0 09 में अनारक्षित  भरौली कला के वार्ड सं0 06 में अन्य पिछड़ा वर्ग  बन्धई के वार्ड सं0 05 में अनारक्षित ग्राम हुसेनाबाद के वार्ड सं0 06 में अनुसूचित जाति ग्राम सागरपाली दयाल सिंह के वार्ड सं0 02 में अनुसूचित जाति पद हेतु  विकास खण्ड भॉवरकोल के ग्राम रेवसड़ा के वार्ड सं0 11 में अनारक्षित ग्राम शेरपुर के वार्ड सं0 01 अन्य पिछड़ा वर्ग महिला ग्राम पलिया बुजुर्ग के वार्ड सं0 06 में महिला सदस्य ग्राम पंचायत वीरपुर के वार्ड सं0 06 में अनारक्षित पद हेतु  विकास खण्ड रेवतीपुर के प्रधान ग्राम पंचायत उधरनपुर में अन्य पिछ़डा वर्ग  प्रधान ग्राम पंचायत नौली में अन्य पिछड़ा वर्ग पद हेतु  विकास खण्ड जमानियॅ में प्रधान ग्राम पंचायत अभईपुर में महिला पद हेतु निधारित किया गया है।
उन्होने सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया है कि इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाय एवं सम्बन्धित गॉवों में मुनादी द्वारा सर्वसाधारण को इसकी सूचना दी जाय। सार्वजनिक जानकारी हेतु क्षेत्र पंचायत  तहसील कार्यालय और जिला मजिस्टेट कार्यालय के सूचना पट्टों पर भी प्रदर्शित किया जाय। निर्वाचन अधिकारी पं0 द्वारा सार्वजनिक सूचना निर्गत करने के साथ ही नामाकंन पत्रों की बिक्री प्रारम्भ हो जायेगा। उपर्युक्त उप निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय  नामांकन पत्रों को दाखिल करने  उनकी संवीक्षा करने  उम्मीदवारी वापस लेने तथा चुनाव-चिह्न आवंटन का कार्य क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी। मतों की गणना एवं निर्वाचन परिणाम की घोषणा सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जाएगी। समय सारिणी के मध्य पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे और निर्धारित समय सारिणी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।  
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment