सात स्तंभों पर टिका है हिन्दू धर्म, इनके पतन को रोकना होगा। स्वामी जनार्दन जी महराज - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सात स्तंभों पर टिका है हिन्दू धर्म, इनके पतन को रोकना होगा। स्वामी जनार्दन जी महराज

#DRS NEWS 24Live
  

   सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:विकास क्षेत्र कसमण्डा के मेला महोठेरानी मेला मैदान पर राष्ट्रीय गो रक्षा संघ के जिला कार्यकारिणी के गठन के दौरान स्वामी जनार्दन जी महराज ने उपस्थित श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, कि आप सब सनातनधर्मी है। हमारा देश हजारों साल से गुलाम रहा है फिर भी हमारा सनातन बचा है। उसके बचने का सबसे बड़ा कारण इसके सात स्तंभ है। सबसे पहला स्तंभ गाय दूसरा ब्राह्मण तीसरे वेद पुराण,चौथा सत्यवादी, पांचवां लिप्सा रहित,छठा दान, सातवां पतिव्रता धर्म इन स्तंभों के चलते सनातन का पतन नहीं हुआ।
   इन सातों स्तम्भों को हमें बचाना है तभी हम अपने धर्म को बचा और बढ़ा पाएंगे।
  इस अवसर पर गौ रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महन्त संतोष महराज ने उपस्थित लोगों को नशामुक्त रहने और संगठित रहने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि हर संगठन को चलाने के लिए चार चीजें होना आवश्यक है कार्यालय,कार्यकर्ता,कार्यक्रम,और कोष। आज जहां देखो वहां गौ रक्षा के नाम पर लोग दूसरे को पीड़ित करते हैं हम सबको इस सब पर नजर रखना है और अपने उद्देश्य को पूरा करना है कार्यक्रम का संचालन अरविन्द तिवारी ने किया तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश संयोजक कुलदीप शुक्ला ने की।
    इस अवसर पर विपुल बाजपेई, राम कृष्ण तिवारी, चन्द्र किशोरी, बद्रीनाथ, श्रवण, जगदम्बा प्रसाद मिश्र, शिवेन्द्र मिश्र, अनिल गौतम सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment