केन्द्रीय मंत्री ने विधानसभा कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर केन्द्र व प्रदेश के बजट को सराहा - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

केन्द्रीय मंत्री ने विधानसभा कार्यालय पर प्रेस वार्ता कर केन्द्र व प्रदेश के बजट को सराहा

#DRS NEWS 24Live
  

सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जनपद की तहसील सिधौली मुख्यालय पर केन्द्रीय राज्यमंत्री व मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर ने आज सिधौली  विधान सभा के कार्यालय पर  प्रेस वार्ता कर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के बजट पर चर्चा की।
   केन्द्रीय राज्यमंत्री ने केन्द्र के बजट की विशेषताओं को बताते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि लखनऊ में मेरे संसदीय क्षेत्र मोहन लालगंज के अन्तर्गत सरोजनी नगर  विधान सभा में कानपुर रोड पर ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट और डीआरडीओ लैब का निर्माण किया जा रहा है। रक्षा के क्षेत्र में भारत द‍िन पर द‍िन मजूबत होता जा रहा है। आगे उन्होंने कहा वर्तमान वैश्विक परिदृश्य् में दुनिया की निगाहें भारत पर हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत और विकसित भारत बनने के लिए हमारा देश जितनी तेजी से बढ़ रहा है पूरी दुनिया के देश यह देखकर आश्चर्यचकित है ।
   उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार का एक मात्र ध्येय ‘भारत प्रथम, नागरिक प्रथम’ है। कौशल किशोर ने कहा कि केन्द्र बजट में रेलवे के लिए जारी अब तक के सबसे बड़े बजट से उत्तर रेलवे के लखनऊ मण्डल के चौव्वालिस और पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के बीस स्टेशनों को अमृत योजना के तहत संवारा जाएगा। इस योजना के तहत चारबाग, गोमतीनगर,ऐशबाग, लखनऊ सिटी, मानक नगर, मल्हौर, उतरेटिया, लखनऊ सिटी, डालीगंज और बादशाह नगर स्टेशन भी शामिल हैं।
   इन स्टेशनों पर अगले पचास साल की जरूरत को देखते हुए री-डिवेलप -मेन्ट कर इन्हें भव्य और स्मार्ट बनाया जायेगा।
   कौशल किशोर ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में हमारी सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी किसी को भूखा नहीं रहने दिया अस्सी करोड़ लोगो को मुफ्त राशन दिया और बजट में गरीब कल्याण अन्न योजना को एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया।अब सभी गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा।
   कौशल किशोर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हाउसिंग फॉर ऑल के उद्देश्य से प्रधामंत्री आवास योजना शहरी और ग्रामीण के माध्यम से सभी को पक्का आवास हो इसके लिए भी बजट में उन्यासी हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है और बजट में हर वर्ग हर समाज का ध्यान रखा गया है।
  उत्तर प्रदेश के बजट पर बोलते हुए कौशल किशोर ने कहा प्रदेश सरकार का बजट गांव, गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, महिलाएं,छात्र-छात्राओं,युवा  अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति पिछड़े, वंचित और समाज के हर वर्ग के गरीबों के लिए हितकारी है। कौशल किशोर ने कहा आत्मनिर्भर भारत एवं विकसित भारत बनाने की दिशा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाने का कार्य कर रहा है।
  बजट पर विपक्ष की प्रक्रिया पर कौशल किशोर ने कहा विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है विपक्ष पूरी तरह बौखलाया हुआ है इसलिए वह उल्टी सीधी बातें कर रहा है इसके साथ साथ ही केन्द्रीय राज्य मंत्री ने केन्द्र एवं प्रदेश के बजट की विभिन्न विशेषताओं को गिनाते हुए बजट को जन कल्याण -कारी बताया।
  इस अवसर पर सांसद मीडिया प्रभारी दुर्गेश सिंह सांसद प्रतिनिधि अमित मोहन रामनिवास विश्वकर्मा मण्डल अध्यक्ष नवनीत पाण्डेय जय -पाल शर्मा चन्द्र प्रकाश सिंह गौरव मिश्रा सौरभ सिंह आलोक तिवारी आशीष सिंह दिलीप निगम अभिषेक सिंह गंगाराम राजपूत ललित मिश्रा पुष्कर गुप्ता अशोक सिंह प्रवीण अवस्थी ओमप्रकाश मिश्रा महेन्द्र सिंह चौहान सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment