महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भारी भीड़ के बीच होते रहे रुद्राभिषेक - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भारी भीड़ के बीच होते रहे रुद्राभिषेक

#DRS NEWS 24Live
-डीसीपी गौतम बुद्ध नगर ने गौरीशंकर बाबा के दरबार में किया रुद्राभिषेक।
-पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन ने शिव पार्वती विवाह के साथ कराया रुद्राभिषेक।
सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जनपद में वैसे तो शिवालयों में जगह जगह महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर रुद्राभिषेक जागरण आदि के कार्यक्रम चलते रहे वही जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत कस्बा हरगांव में प्राचीन सूर्य कुंड तीर्थ पर विराजमान देवों के देव महादेव भगवान गौरी शंकर बाबा के दरबार में शनिवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर गौतम बुद्ध नगर के डीसीपी ने भारी भीड़ के बीच रुद्राभिषेक किया।
  गौरीशंकर दरबार के पुजारी ने विधि विधान पूर्वक मंत्रोच्चारण के बीच पूजन कराया।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार फाल्गुन माह की त्रियोदशी को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर हरगांव तीर्थ पर स्थिति गौरीशंकर बाबा के दरबार में भारी भीड़ के बीच गौतम बुद्ध नगर के डीसीपी डा० राजीव दीक्षित व सीतापुर सदर क्षेत्राधिकारी राजूकुमार साव  ने अपनी-अपनी पत्नियो के साथ मिलकर भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक किया।
  बाबा गौरीशंकर दरबार में दोनों पुलिस के अधिकारियों को गौरीशंकर दरबार के पुजारी ने विधिविधान पूर्वक मंत्रोच्चारण के साथ पूजन कराया।
    इस अवसर पर थाना प्रभारी निरीक्षक हरगांव भानु प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक प्रदीप पाण्डेय, श्याम बाबू सिंह, हमराही आरक्षी  शुभम् शर्मा, शुभम तोमर सहित महिला आरक्षी भी वर्दी व गैरवर्दी में सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद दिखी।सुरक्षा ब्यवस्था थाना प्रभारी निरीक्षक हरगांव भानु प्रताप सिंह ने स्वयं संभाल रखी थी।
    आरक्षियों ने लाइन लगवा कर एक एक को क्रम वार मन्दिर के अन्दर भेजकर पूजन कराया और सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद बनाए रखा।
    इसके अलावा महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सायं कालीन बेला में नगर पंचायत हरगांव के पूर्व चेयरमैन हरिनाम बाबू मिश्र ने सैकड़ों की तादात में मौजूद लोगों के साथ खुटार से पधारे प्रकांड विद्वान पण्डित विभु तिवारी के सानिध्य में शिव पार्वती विवाह एवं चारों पहर की पूजा अर्चना की।
    इस मौके पर प्रकाण्ड विद्वान पण्डित विभू तिवारी के सानिध्य में स्व कल्याण एवं जन कल्याण के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूर्व चेयरमैन नगर पंचायत हरगांव हरिनाम बाबू मिश्र ने पूजन अर्चन किया। पूजन अर्चन का कार्यक्रम सायं कालीन बेला से प्रारम्भ होकर सुबह 6:00 बजे तक चलता रहा। प्रातः काल अंतिम आरती व प्रसाद वितरण के साथ पूजन अर्चन का कार्यक्रम संपन्न हुआ।
    इस मौके पर मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के मंडल महामंत्री संजय दीक्षित मंडल उपाध्यक्ष पंकज शुक्ल मदन श्रीवास्तव, सोमेंद्र अवस्थी अमित मिश्र (जाम वाले) विशाल पाण्डेय, अनूप शुक्ला पत्रकार उत्तम शुक्ला दुर्गेश द्विवेदी नीरज मिश्रा, उमेश मिश्रा के साथ-साथ सैकड़ों की तादात में भक्त गण मौजूद रहे। सभी ने प्रसाद ग्रहण कर भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी




No comments:

Post a Comment