रक्तदान कर मनाया गया हजरत इमाम हुसैन का जन्मदिन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

रक्तदान कर मनाया गया हजरत इमाम हुसैन का जन्मदिन

#DRS NEWS 24Live
  

गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:नगर स्थित सदर इमामबाड़ा, मिश्र बाजार मे इमाम हुसैन ब्लड डोनर्स वॉलिंटियर तथा हयात फाउंडेशन सोसाइटी गाजीपुर के संयुक्त प्रयास से रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ जिसमें मुख्तार अहमद अंसारी गाजीपुर जिला चिकित्सालय द्वारा संचालित ब्लड बैंक को 72 यूनिट रक्त दान किया गया।
सबसे पहले रक्तदान की शुरुआत फीता काटकर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महर्षि विश्वामित्र मेडिकल कॉलेज गाजीपुर के प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर आनंद मिश्रा तथा शिया धर्मगुरु मौलाना ताहिर आब्दी ने किया जिसके पश्चात एक के बाद एक 72 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया जिसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
रक्तदान की शुरुआत शिया धर्मगुरु मौलाना ताहिर आब्दी ने खून देकर किया।
रक्तदान के बाद मौलाना बताते हैं कि आज का दिन इंसानियत की दुनिया को नया जीवन प्रदान करने वाले व्यक्तित्व के मालिक हजरत इमाम हुसैन का जन्मदिन है जो कि हजरत मोहम्मद साहब के छोटे नवासे थे तथा जिनको आज से 1400 साल पहले कर्बला में इनके साथियों समेत बेरहमी से शहीद कर दिया गया था हम उसी इमाम के जन्मोत्सव पर यहां एकत्र होकर यह रक्तदान करके बता रहे हैं कि हम खून देकर जान बचाने मैं विश्वास करते हैं ना कि बेगुनाहों का खून बहा कर जान लेने में।
जैसा कि कर्बला में इमाम हुसैन ने अपनी और अपने साथियों की जान देकर बताया की अगर इंसानियत को बचाने के लिए हमें अपनी जान भी देना पड़े तो हम अपनी जान देने से पीछे नहीं हटेंगे। आज हम उसी विचारधारा पर विश्वास करते हुए अपना रक्त दान कर रहे हैं क्योंकि हमारा भी खून इंसानियत और मानवता के काम आ सके।
प्रोफेसर आनंद मिश्रा बताते हैं कि रक्तदान महादान है क्योंकि आज विज्ञान में लाख तरक्की कर ली हो लेकिन मनुष्य का शरीर ही एकमात्र ऐसी मशीन है जिसमें रक्त का निर्माण होता है और यदि यह रक्त कठिन समय में जरूरतमंद तक पहुंच जाए तो उसके बहुमूल्य जीवन को बचाया जा सकता है इसलिए रक्तदान सभी को करना चाहिए और रक्तदान करने के लिए एक दूसरे को प्रेरित भी करना चाहिए।
मैं हयात फाउंडेशन के प्रबंधक सचिव  साकिब आब्दी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने एक महापुरुष के जन्मदिन को इस रुप से मनाने का निर्णय लिया जिससे मानवता का कल्याण भी होगा।
इस कार्यक्रम में दैनिक राष्ट्रसाक्षी पत्रकार गाजीपुर मो0 कादिर की उपस्थिति में गाजीपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज पांडेय  केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के जोन अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह सत्य प्रकाश के अलावा जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लोग शामिल हुए जिसमें सैयद जुल्फिकार हुसैन मेराज हैदर  सैयद हसन  शहंशाह आब्दी  अली पारवी  सलमान हैदर दिलबर हुसैन  हसन मेहंदी नाजिश हुसैन  सैयद अब्बास  मोहम्मद सरताज  अली तैयब मोहम्मद दानिश  फैज आब्दी फरमान आब्दी  आफताब हैदर एडवोकेट  मुंतजिर  मासूम आब्दी  महताब आब्दी  शैज़ी काज़मी गुड्डू खान शबीहुल हसन महासचिव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग आदिल अख्तर सचिव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग शोजिब अब्बास काशिफ मु0 उरूज़ मेराज हुसैन आदिल आब्दी सुजाहत खान वजाहत खान मोज़िश अब्बास साहिर आब्दी मोहम्मद राजा आबिद अब्बास नफीस हैदर सुधीर यादव विकी जयसवाल असद अब्बास मोहम्मद अब्बास आदि मौजूद रहे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment