सीएमओ ने परखी एमडीए अभियान की जमीनी हकीकत - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सीएमओ ने परखी एमडीए अभियान की जमीनी हकीकत

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर महाशिवरात्रि के अवसर पर शनिवार को त्रिलोचन महादेव मंदिर परिसर में लगे स्वास्थ्य कैम्प तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) का मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ लक्ष्मी सिंह ने निरीक्षण किया। स्वास्थ्य केंद्र तथा स्वास्थ्य कैम्प दोनों ही जगह साफ-सफाई दिखी तथा सभी कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर मौजूद मिले।
    प्रभारी चिकित्साधिकारी (एमओआईसी) डॉ आलोक कुमार सिंह ने बताया कि त्रिलोचन महादेव अस्पताल और मंदिर परिसर सटे हुए हैं। कैम्प और अस्पताल दोनों जगह कुल 12 स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी थी। सभी अपनी जगह कार्यरत थे। निरीक्षण के समय भी सभी मौके पर मौजूद थे। सीएमओ ने उपस्थिति पंजिका भी देखी जिसमें सभी के हस्ताक्षर थे।
   इस दौरान सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने भगवान शंकर को जल चढ़ाने आए श्रद्धालुओं से मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एमडीए) अभियान के तहत फाइलेरिया रोधी दवा खिलाए जाने के बारे में जानकारी ली। उनसे पूछा कि आप लोगों को इस अभियान के तहत डीईसी और एलबेंडाजोल की दवा खिलाई गई है या नहीं। ज्यादातर के जवाब सकारात्मक थे। उन्हें अभियान के बारे में जानकारी थी। उन्होंने श्रद्धालुओं को एकत्र कर लोगों को अभियान के बारे में जागरूक कर आशा कार्यकर्ता के जाने पर उनके सामने दवा खा लेने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं की सलाह के अनुसार उनके सामने पांच वर्ष तक सालभर में एक बार डीईसी और एलबेंडाजोल खा लेने से क्षेत्र फाइलेरिया मुक्त हो जाएगा। उन्होंने वर्ष 2027 तक देश को फाइलेरिया मुक्त बनाने के अभियान सभी से सहयोग मांगा।

No comments:

Post a Comment