एप्जा की मुख्य बैठक में मुद्दों और विषयों पर चर्चा - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

एप्जा की मुख्य बैठक में मुद्दों और विषयों पर चर्चा

#DRS NEWS 24Live
    सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:बीते दिवस जिला मुख्यालय पर एप्जा की बैठक जिलाध्यक्ष जीशान कदीर के नगर स्थित कार्यालय पर आयोजित हुई।
   बैठक की अध्यक्षता चीफ कॉर्डिनेटर अनुराग सारथी ने की, बैठक में कार्ड वितरण को लेकर बताया गया कि क्षेत्रवार वितरण किया जा रहा है। नगर क्षेत्र से जुड़े विकास शुक्ला का कहना था कि हर क्षेत्र में ब्लॉक और तहसील वार मासिक बैठक होनी चाहिए, इसको लेकर अनुरागऔर महामंत्री हिमांशु पुरी की ओर से सहमति देकर अनुमोदन किया गया।
   हरगांव प्रकरण पर अध्यक्ष ज़ीशान कदीर ने बताया कि संगठन के क्षेत्रीय साथी की सूचना पर उन्होंने उप जिला अधिकारी सदर से सूचनाएं आदान प्रदान कीं,ताकि चालानी कार्रवाई को आधार मिल सके। इसके बाद मुद्दा उठा कि पीला खड़ंजा और अवैध कटान के मामले में लगातार विवाद हो रहा है इसका हल ढूंढा जाए। इस पर चीफ कॉर्डिनेटर ने कहा कि पत्रकार साथियों के क्षेत्र में यदि इस तरह से कार्य हो रहा है। तो वो सूचना प्रेषण के आधार पर कार्य करते हुए वर्जन सहित केवल खबरों का प्रेषण करें। जरूरत पड़ने पर उसे विभागीय अफसरों के बीच संज्ञानित भी कराया जाए। इसको लेकर चीफ कॉर्डिनेटर ने क्षेत्रीय साथियों को संज्ञानित करने के लिए भी कहा। संगठन के साथी शिवम अवस्थी की ओर से मुद्दा रखा गया कि क्षेत्र में साथियों का संगठित होना आवश्यक है। क्योंकि अक्सर समस्याएं इन्हीं कमतर व्यवस्था के कारण बढ़ जाती हैं। जिस पर सभी ने स्वीकृति जताई, निर्णय लिया गया कि हर क्षेत्र में दस से पन्द्रह लोगों की सक्रिय टीम कार्यरत रहेगी, ताकि टीम के सदस्य मौके पर पहुंच सके। इसके लिए संख्या बल बढ़ाया जाना आवश्यक है। हर साथी अपने क्षेत्र से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें।
   बैठक में तहसील सदर क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार पुष्पेन्द्र सिंह और जीतेन्द्र मिश्रा के अलावा सलमान खां,नोमान खां, मनोज वैश्य, सिराज सहित अन्य साथियों ने संगठन के विस्तार पर प्रकार डाला। बैठक के दौरान दानिश, सैफुल हक फारूकी सहित अन्य पत्रकार साथी मौजूद रहे।
बैठक में महिला संगठन पर हुआ  फोकस
   जिले में महिला संगठन को भी प्राथमिकता दी जाएगी। इसको लेकर नजमी सिद्दीकी को चीफ कॉर्डिनेटर अनुराग सारथी ने निर्देशित किया कि पहले नगर स्तर पर महिलाओं का एक विंग बनाया जाएगा। जिसकी कमान श्रीमती नजमी के हाथ रहेगी। इसमें अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ा जाएगा ताकि आगे चलकर उन्हें आत्म निर्भर बनाया जा सके।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment