केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी फार्मेसी संस्थान के इनक्यूबेशन सेंटर का करेंगे उद्घाटन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी फार्मेसी संस्थान के इनक्यूबेशन सेंटर का करेंगे उद्घाटन

#DRS NEWS 24Live
पुरातन छात्र सम्मेलन के लिए बने एलुमनाई एसोसिएशन सेल का भी उद्घाटन 27 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा किया जाएगा
जौनपुर,वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में बने नवनिर्मित इनक्यूबेशन सेंटर का उद्घाटन 27 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। यह इनक्यूबेशन सेंटर में स्टार्टअप युवा उद्यम को बढ़ावा देने में मदद करेगा
कुलपति प्रो. निर्मला एस मौर्या ने बताया कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय में स्टार्टअप और युवा उद्यम को बढ़ावा देने के लिए फार्मेसी संस्थान इनक्यूबेशन सेंटर बनाया गया है। इसके तहत खोज व अन्य संसाधनों को बाजार और आमजन तक पहुंचाने का काम होगा।
नई खोज करने वाले छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने का मौका मिल सकेगा। पुरातन छात्र सम्मेलन के लिए बने एलुमनाई एसोसिएशन सेल का भी उद्घाटन 27 फरवरी को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा किया जाएगा।
इनक्यूबेशन सेंटर में छात्र और शिक्षक अपने नए-नए सुझाव दे सकेंगे। सेंटर के कार्यकारी निदेशक प्रो. अविनाश पार्थडिकर ने कहा कि क्षेत्र में बिजनेस शुरू करने की सोच रखने वाले युवाओं को तकनीकी और वित्तीय मदद मिलेगी।
बौद्धिक संपदा को सुरक्षित करने के लिए भी छात्र शिक्षक को मदद मिलेगी। जिसका विचार पसंद आएगा उसे इनक्यूबेटर्स का चयन सेंटर कि समिति करेगी।
छात्रों के विचार कॉलेजों तक ही दम नहीं तोड़ेंगे। अगर आइडिया में दम है तो वरिष्ठ प्रोफेसर व वैज्ञानिकों के सहयोग से उसे आविष्कार में बदल सकेंगे।
इस केंद्र में छात्र-छात्राओं के कोर बिजनेस आइडिया को ऐप क्रॉकस के माध्यम से आमंत्रित किया जा रहा है। इसमें वह छात्र-छात्राएं या भावी उद्यमियों को कम से कम तीन तथा अधिकतम पांच वर्ष के लिए हैंडहोल्ड करते हुए उनके उद्यम को सफल बनाने में संपूर्ण सहयोग किया जाएगा

No comments:

Post a Comment