एसबीआई एलआईसी फंड दुरुपयोग प्रकरण के विरोध में कांग्रेसी मुख्य शाखा पर धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

एसबीआई एलआईसी फंड दुरुपयोग प्रकरण के विरोध में कांग्रेसी मुख्य शाखा पर धरना प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

#DRS NEWS 24Live
  


जौनपुर,अडानी समूह द्वारा एसबीआई और एलआईसी के फंड के दुरुपयोग करने के प्रकरण के विरोध में कांग्रेसी लामबंद हुए जिला मुख्यालय स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा पर धरना प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन
आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुँचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश, खासकर मध्यम वर्ग चिंतित है। मोदी सरकार द्वारा अडानी समूह में एल.आई.सी और एस.बी.आई. जैसे सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों- एल.आई.सी. के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एस.बी.आई के 45 करोड़ खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।
इस अवसर पर शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम ने कहा  की हम जानते हैं कि एल.आई.सी. और एस.बी.आई. जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव हैं और करोड़ो भारतीयों की गाढ़ी कमाई से बने हैं। अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के इरादे से मोदी सरकार ने जबरदस्ती एल.आई.सी., एस.बी.आई. और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अडानी समूह में निवेश किया है और पिछले कुछ दिनों में एल.आई.सी. के 39 करोड़ पॉलिसीधारकों और निवेशकों को 33,060 करोड़ का नुकसान हुआ है। भारतीय स्टेट बैंक (एस.बी. आई.) और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया है। अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80,000 करोड़ बकाया है।
कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉर्पोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है, हम क्रोनी कैपिटलिज्म (घोर पूंजीवाद ) के खिलाफ हैं। हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुँचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं। हम हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और रहेंगे।
कांग्रेस पार्टी एल.आई.सी., सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य खोने वाली कम्पनियों में करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए संसद में लड़ रही है।
    जौनपुर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने निम्नलिखित मांगों का ज्ञापन प्रशासन को सौंपा 1.सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति ( जे. पी. सी.) के तहत हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से निष्पक्ष जॉच की जाए।
2. एल.आई.सी., एस.बी.आई. और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाने चाहिए।
  इस अवसर पर प्रमुख प्रमुख रूप से कांग्रेस मानवाधिकार विभाग के प्रदेश महासचिव अनिल दुबे आजाद के मार्गदर्शन में नौशाद खान चंद्रजीत यादव जयप्रकाश मिश्र सुल्तान अहमद ज्ञानेश्वर दत्त पाठक रामचंद्र यादव नेता देवराज पांडे, राकेश उपाध्याय, रेखा सिंह, निधु पाठक, राजेश गौतम, डॉ संतोष गिरी, आरिफ, पंकज सोनकर, राकेश मिश्रा, नीरज राय, सब्बल ,महमूद अंसारी, राकेश सिंह डब्बू, इश्तियाक अहमद, सीमा सिंह चौहान, विनय तिवारी, राजीव निषाद,  प्रवीण सिंह पिंटू,सुनील यादव, बब्बी खान ,अतीक अहमद, निसार इलाही,  पुष्कर निषाद, बबलू गुप्ता, अमिष श्रीवास्तव, अमित मिश्रा, बाबू भाई तालिब, आदिल, अंकित, रिक्की मुमताज़, विशाल सेठ,साज़िद मानू,अलीसब्बल,फहीम,प्रमोद सिंह आदि मौजूद रहे!

No comments:

Post a Comment