हमीरपुर में सात सीट में 4 अनारक्षित, 2 एससी 1 ओबीसी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

हमीरपुर में सात सीट में 4 अनारक्षित, 2 एससी 1 ओबीसी

#DRS NEWS 24Live
  

हमीरपुर :रिपोर्ट फ़रीद ख़ान:जिले की सभी नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण सूची जारी हो गई है। इस सूची के जारी होने के बाद चेयरमैन बनने का सपना संजोये कुछ लोग खुश दिखाई दे रहे हैं, तो कुछ नाखुश हैं। यहां नगर पालिका और नगर पंचायत की सात सीटों में से चार अनारक्षित है, जबकि बाकी तीन नगर पंचायत को पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है।
1-हमीरपुर नगर पालिका परिषद -अनारक्षित
2-राठ नगर पालिका परिषद - अनारक्षित
3-मौदहा नगर पालिका परिषद -अनारक्षित
4-कुरारा नगर पंचायत - अनुसूचित जाति महिला
5-सुमेरपुर नगर पंचायत - अनारक्षित
6-सरीला नगर पंचायत - अनुसूचित जाति
7-गोहांड नगर पंचायत - पिछड़ा वर्ग महिला
हमीरपुर नगर पालिका परिषद जो पिछले दो बार से अनारक्षित थी उसे इस बार अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किया गया था। लेकिन मामला कोर्ट में जाने के बाद बदल गया है। इसे एक बार फिर से अनारक्षित कर दिया गया है।मौदहा नगर पालिका परिषद पिछले दो पंचवर्षीय से अन्य पिछड़ा वर्ग महिला और अनुसूचित जाती रही है, जिसे इस बार सामान्य किया गया है। ऐसे में बड़ी तादात में चेयरमैन बनने का सपना संजोए लोग मैदान में होंगे। हमीरपुर की तीसरी नगर पालिका सीट राठ है। जो पिछली बार सामान्य थी लेकिन इस बार इसे अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित की गई थी, लेकिन कोर्ट में मामला जाने के बाद फिर से सामान्य हो गई है।
अगर बात करें नगर पंचायतों की तो हमीरपुर में चार नगर पंचायतें हैं, जिसमें सुमेरपुर को अनारक्षित किया गया है। कुरारा सीट को अनुसूचित जाति महिला किया गया है। सरीला सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई है। तो वहीं गोहाण्ड सीट पिछड़ा वर्ग महिला की गई है।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment