चीनी मिल गेट पर हुए दुर्घटना में मृत बच्चे को लेकर परिजनों ने लहरपुर हरगांव मार्ग पर लगाया जाम - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

चीनी मिल गेट पर हुए दुर्घटना में मृत बच्चे को लेकर परिजनों ने लहरपुर हरगांव मार्ग पर लगाया जाम

#DRS NEWS 24Live
भारी पुलिस बल के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।
  सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र में ओवरलोड ट्रक की चपेट में आकर मां की गोदी से एक लाल आज फिर छीन गया। दुर्घटना के बाद प्रशासन रटे रटाए शब्दों के माध्यम से परिजनों को आश्वासन की घुट्टी पिलाने में जुट गया।
   जानकारी के अनुसार हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत चीनी मिल हरगांव के गेट के सामने गुरूवार को हुई प्रातः लगभग 9:30 बजे हुई ग्राम  शीतल पुरवा थाना हरगांव निवासी बारह वर्षीय करन पुत्र राम सागर अपनी साईकिल से कहीं होली मिलने जा रहा था। तभी हरगांव चीनी मिल गेट के सामने गन्ना भरे ओवरलोड ट्रक ने ठोकर मार दी थी। जिससे करन की धटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई थी। फिर भी लोगो ने ऐतिहात के तौर पर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरगांव पहुंचाया।जहां डॉक्टरों ने करन को मृत घोषित कर दिया।
   सूचना पाकर अस्पताल पहुंच कर हरगांव पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीतापुर भेज कर दिया। प्रशासन की कार्यवाही पर परिजनों ने असंतुष्टि दिखाते हुए लहरपुर हरगांव मार्ग पर स्थित जोगीपुर गांव के सामने सड़क पर आस पास के गांव वालों के साथ सड़क मार्ग जाम कर दिया । जाम की सूचना पाकर थानाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह मय पुलिस बल एवं क्यू आर टी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों से वार्ता की लेकिन ग्राम वासी जाम खोलने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद सूचना पाकर क्षेत्राधिकारी सदर राजू कुमार साव व उप जिला अधिकारी सदर गौरव रंजन श्रीवास्तव व नायब तहसीलदार महेन्द्र कुमार तिवारी मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने का प्रयास किया।सुरक्षा के लिए लहरपुर पुलिस बल, व इमलिया सुलतानपुर पुलिस बल मौके पर बुलाया गया है। इससे पूर्व भी ओवरलोड गन्ने भरे ट्रक से तीन मृत्यु हो चुकी है।
  गौरतलब रहे इससे पूर्व भी दो सगे भाई और एक छात्रा की कुचल कर असमय मृत्यु हो गई थी। फिर भी ओवरलोड पर अंकुश लगाने के लिए गुलाबी नोटों के चक्कर में जिम्मेदारों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन समुचित ढंग से नहीं किया जिस कारण आज फिर एक मां को अपने लाड़ले से हाथ धोना पड़ा।
  काश यदि प्रशासन समय रहते अपनी जिम्मेदारी का  निर्वहन कर ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने की पहल करता तो शायद दुर्घटनाओं पर कुछ हद तक लगाई जा सकती है।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment