मांगलिक कार्यक्रम के दौरान हुई छींटा कसी को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट में एक की मौत व चार घायल - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

मांगलिक कार्यक्रम के दौरान हुई छींटा कसी को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट में एक की मौत व चार घायल

#DRS NEWS 24Live
  सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एक गांव में हो रहे मांगलिक कार्य के दौरान महिलाओं से की गई छींटाकसी को लेकर हुए विवाद में गत मंगलवार की रात में दूसरे गांव से ट्राली में भरकर आए अराजकतत्वों के द्वारा की गई मारपीट में परिवार के छः लोग घायल हो गए।जिनमें से एंबुलेंस के माध्यम से दो घायलों को सामदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लहरपुर व चार घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरगांव में भर्ती कराया गया।लहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती एक घायल ने दम तोड दिया।सूचना पाकर मौके पर पहुंची हरगांव पुलिस ने मृतक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सीतापुर भेज दिया।शेष घायलों का इलाज जारी है।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सलारपुर में मंगलवार को अमर सिंह के यहाँ बच्चे का मुंडन कार्यक्रम था। इस बीच कार्यक्रम में आए पडोस गांव मोहरसा निवासी रामचन्द्र व गोविन्द महिलाओं के साथ छींटाकसी कर रहे थे ।जिसपर हुए विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल दो युवकों को एंबुलेंस के द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  लहरपुर में व चार घायलों को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हरगांव में भर्ती कराया गया। जिसमें से एक गंभीर रूप से घायल युवक पैंतिस वर्षीय कौशलेन्द्र उर्फ संतोष पुत्र चौधरी उर्फ लेख राज निवासी ग्राम सलारपुर थाना हरगांव की इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लहरपुर में मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल सत्ताइस वर्षीय सागर पुत्र लेख राम का इलाज जारी है। संतोष की मृत्यु की सूचना अस्पताल प्रशासन द्वारा बुधवार को कोतवाली लहरपुर को दी गई।
  मौके पर पहुंचे निरीक्षक अखिलेश मिश्रा, आरक्षी नागेंद्र व नरेंद्र ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया‌। घटना के सम्बन्ध में कोतवाली प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया कि पैंतिस वर्षीय कौशलेंद्र उर्फ़ संतोष पुत्र चौधरी उर्फ़ लेखराज को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लहरपुर में मृत अवस्था में लाया गया था तथा दूसरे घायल सत्ताइस वर्षीय सागर पुत्र लेखराज का इलाज चल रहा है। अस्पताल की सूचना पर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। चूंकि  घटनास्थल थाना हरगांव है इसलिए अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रकरण थाना हरगांव को भेजा जा रहा है।पीड़ित परिजनों की तरफ से अमर सिंह पुत्र जुगुल किशोर ने हरगांव थाने में तहरीर देकर ग्राम मोहरसा थाना हरगांव के निवासी नामजद रामचंद्र, गोविन्द, सहित पन्द्रह-बीस अज्ञात लोगों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।
  थाना हरगांव के प्रभारी निरीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर चार लोगों रामचंद्र पुत्र अज्ञात, रामचन्द्र का लडका, गोविन्द , राम विलास के विरुद्ध धारा 323, 504,506 आईपीसी के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा और मृतक कौशलेन्द्र उर्फ़ सन्तोष की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर विधिक धाराओं को तरमीम किया जाएगा।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment