महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने पर कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने पर कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया

#DRS NEWS 24Live
  

गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:महिला सभा के  पुनर्गठन हेतु  समीक्षा बैठक करने आईं समाजवादी महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष एवं पुर्व मंत्री  रीबू श्रीवास्तव  का महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत होने के उपरांत प्रथम जनपद आगमन पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय समता भवन पर महिला सभा की कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि रीबू  संघर्ष की पर्याय है। उनके संघर्षों की बदौलत ही पार्टी ने उन्हें यह सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि किया हुआ संघर्ष कभी खाली नहीं जाता। उन्होंने सभी से पार्टी हित में संघर्ष करने नसीहत देते हुए कहा कि वक्त आने पर आप सभी को सम्मान मिलेगा।
समीक्षा बैठक करते हुए  महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष रीबू श्रीवास्तव ने अपने स्वागत के लिए नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताते हुए संगठन की समीक्षा करने के पूर्व सबसे पहले सभी महिला कार्यकर्ताओं से उनकी परेशानी और संगठन विस्तार में आने वाली दुश्वारियों के बारे में जानकारी प्राप्त किया। उन्होंने पार्टी की मुख्य शाखा  युवा संगठन के साथ साथ सभी प्रकोष्ठों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का भी जिला नेतृत्व को निर्देश दिया और  कहा कि सक्रिय  समर्पित और कर्मठ कार्यकर्ताओं को ही संगठन में स्थान मिलेगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा राज में महिलाओं का जीवन संकट में हैं। प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते योगीराज में महिलाएं पूरी तरह से असुरक्षित है। बहु बेटियों का घर से निकलना दूभर हो गया है। शोहदों के आतंक के चलते बेटियों की इज्जत और सम्मान पर संकट हैं। योगी जी के एंटी रोमियों स्क्वाड का दूर दूर तक कहीं कोई अता पता नहीं है। महिलाओं के सम्मान की सुरक्षा करने में योगी सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है।लगातार बढ़ती मंहगाई के चलते  महिलाएं खुन के आंसू रो रही हैं। मंहगाई के चलते महिलाओं को तमाम दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है।  गैस सिलेंडर और खाध पदार्थो के लगातार बढ़ते दामों के चलते उनका किचन संभालना मुश्किल पड़ रहा है।  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं के साथ धोखा किया है। दीपावली और होले पर फ्री गैस सिलेंडर का वादा करने वाली भाजपा सरकार ने होली के ठीक पूर्व गैस सिलेंडर का दाम  पच्चास रूपया बढ़ाकर भाजपा ने महिलाओं से वादाखिलाफी की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की कुनीतियों के चलते समाज का हर वर्ग दुखी और मायूस हैं। समाज का कोई ऐसा वर्ग नहीं है जो अपनी समस्याओं को‌ लेकर आंदोलित  न हो। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सबसे ज्यादा बेरोजगार नौजवानों को मायूस किया है। योगीराज में कोई भी प्रतियोगी परीक्षा आज तक सकुशल सम्पन्न नहीं हो सकी‌। रोजगार देने में यह सरकार पूरी तरह फेल रही है। यह सरकार केवल पूंजीपतियों के हक में फैसले ले रही है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में महिलाओं के हक में लिए गये फैसले का जिक्र करते हुए  कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा की लड़ाई लड़ी है और लड़ती रहेगी। उन्होंने कहा कि जब जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी हैं महिलाओं के आत्मसम्मान और उनके हक  में तमाम फैंसले लिए गये। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को बेदखल करने केलिए और प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बने इसके लिए संगठन को मजबूत करने और कड़ी मशक्कत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हक और हकूक के लिए महिला सभा सड़कों पर उतरेगी।
इस बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष रामधारी यादव विधायक जै किशन साहू पुर्व सांसद जगदीश कुशवाहा  गोपाल यादव अरुण कुमार श्रीवास्तव रविन्द्र प्रताप यादव डॉ सीमा यादव परमशीला यादव नफीसा बेगम  रीना यादव  कंचन रावत  रीता विश्वकर्मा  सीता यादव  ममता विश्वकर्मा  मधुबाला बिंद मीरा उपाध्याय  डॉ समीर सिंह अमित ठाकुर रामज्ञान यादव  अशोक कुमार बिंद चन्द्रिका यादव अनिल यादव, गोवर्धन यादव भानु यादव  देवेन्द्र यादव  आजाद राय  रामाशीष यादव रामवचन यादव  वंशबहादुर कुशवाहा अतीक अहमद राईनी लल्लन राम  रजनी कान्त यादव  अशोक यादव आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला सभा की जिलाध्यक्ष आशा यादव और संचालन महिला सभा की प्रदेश सचिव विभा पाल ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment