पात्र को अपात्र बना रहे प्रधान व सचिव। - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

पात्र को अपात्र बना रहे प्रधान व सचिव।

#DRS NEWS 24Live
  सीतापुर।रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अन्तर्गत मिलने वाले आवासों में प्रधान व सचिव ने पात्र व्यक्ति को अपात्र घोषित कर दिया व आवास योजना की सूची से नाम काट दिया। यह आरोप तहसील महोली के एक गांव निवासी एक परिवार ने आयोजित तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देते हुए लगाया है।
   महोली तहसील के नरनी गाँव निवासी मुनेश दीक्षित ने आरोप लगाया की प्रधान व सचिव के द्वारा बीस हजार रुपये की मांग की जा रही हैं। ब्लॉक व तहसील के चक्कर लगाकर थक चुके मुकेश कुमार को कई बार जांच करने के बाद अपात्र कर दिया गया। तहसील महोली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर मुनेश कुमार ने बताया की उनका परिवार कच्चे घर व फूश के छप्पर में अपना आशियाना बनाकर जीवन यापन कर रहा है। लगातार आवास की मांग भी की जा रही है लेकिन सुविधा शुल्क उपलब्ध न करा पाने की दशा में आवास मिल पाना दूर की कौड़ी साबित हो रहा है।
  प्रधानमंत्री भले ही प्रत्येक गरीब को घर मुहैय्या कराने की बात कर रहे हों, लेकिन महोली ब्लॉक में तैनात सचिव व प्रधान के द्वारा पात्र गरीबों से अवैध धन उगाही कर पात्र को अपात्र व अपात्र को पात्र करने में माहिर हासिल है। इन दोनों की जुगल जोड़ी के चलते पात्र व्यक्ति आवास से वंचित हो रहे हैं और अपात्र लोग आवास पाकर गुलछर्रे उड़ा रहे हैं।
    इस सम्बन्ध में जब खण्ड विकास अधिकारी महोली प्रतीक सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया की दिए गए शिकायती पत्र की जांच की जा रही हैं। जांचोपरांत जो भी तथ्य सामने आयेगे उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment