सपा प्रभारी रामअचल ने कहा लोकसभा चुनाव के पूर्व संगठन के ढीले पड़े पेच कस ले - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सपा प्रभारी रामअचल ने कहा लोकसभा चुनाव के पूर्व संगठन के ढीले पड़े पेच कस ले

#DRS NEWS 24Live
  

गाजीपुर: रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में बंशीबाजार स्थित रायल  पैलेस में संगठन की समीक्षा बैठक आयोजित हुई ।
इस बैठक में संगठन की समीक्षा करने आये इस समीक्षा बैठक के मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं गाजीपुर  बलिया लोकसभा के प्रभारी   राम अचल राजभर ने संगठन की समीक्षा करते हुए 5जून तक बुथ कमेटियों को पुनर्गठित करने का निर्देश देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के  पुर्व संगठन के ढीले पड़े पेंच कस लें। उन्होंने कहा कि सांगठनिक कार्यों में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं होगी । उन्होंने कहा बुथ कमेटी संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है।  बिना मजबूत बुथ कमेटी के चुनाव जीतने की कल्पना नहीं की  जा सकती। बुथ कमेटियां ही पार्टी की  नीतियों  योजनाओं और नेता के संदेश को जन जन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुशासित रहने और तय सीमा में काम करने की हिदायत दिया और अपने अपने क्षेत्र में भाईचारे कायम करने का भी पाठ पढ़ाया। उन्होंने जिला नेतृत्व और जनप्रतिनिधियों को अनुशासित फौज तैयार करने का निर्देश दिया और कहा कि गांव गांव में जाकर गरीब की झोपड़ी और उनकी टूटी खाट पर  बैठकर संगठन तैयार करने  पार्टी की रीतियों और नीतियां को तथा अपने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को उन्हें बताने और भाईचारा बनाने की हिदायत दिया। उन्होंने कहा कि सभी जाति और धर्म के लोगों को बुथ कमेटी में शामिल करने का भी निर्देश दिया।
उन्होंने भाजपा सरकार को दलितों  पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का विरोधी बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार बाबा साहेब का संविधान बदलने का षड्यंत्र कर रही है। यह सरकार दलितों और पिछड़ों को मिलने वाले आरक्षण को खत्म करना चाहती है। उन्होंने सभी लोगों से एकजुट होकर भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर और डॉ राम मनोहर लोहिया  नेताजी मुलायम सिंह यादव के रास्ते पर चलकर दलितों पिछड़ों के हक की लड़ाई लगातार  लड़ रही है और उसी लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए  समाजवादी पार्टी लगातार केन्द्र और प्रदेश सरकार से जातीय जनगणना कराने की मांग को लेकर संघर्ष छेड़ रक्खीं है  ताकि समाज के सभी लोगों को उनकी आबादी के हिसाब से उनका हक दिलाया जा सके । लेकिन दलित  पिछड़ा और अल्पसंख्यक विरोधी भाजपा सरकार जातीय जनगणना नहीं कराने की जिद ठान रक्खीं हैं।  भाजपा सरकार द्वारा जातीय जनगणना न‌ कराने की  उसके लिएबहुत मंहगा साबित होगा । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने दलितों पिछड़ों को मिलने वाला आरक्षण लगभग खत्म कर दिया है। उन्होंने सभी दलितों -पिछड़ों और अल्पसंख्यक समाज के लोगों से समाजवादी पार्टी के पक्ष में लामबंद होने के लिए आह्वान किया। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश सिंह कहा  ने कहा कि लगातार बढ़ती मंहगाई  बेरोजगारी  भ्रष्टाचार बिगड़ती कानून व्यवस्था के चलते देशवासी खुन के आंसू रो रहे है।  बेसमय बारिश और ओलावृष्टि के चलते किसान दुखी हैं। भाजपा देश में मजहबी दंगा कराकर अपनी विफलताओं को छिपाना चाहती है। वह मजहबी दंगे कराकर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय के चुनाव में अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाहती है। लेकिन प्रदेश की जनता नगर निकाय चुनाव में भाजपा को हराकर अपना हिसाब चुकता करेगी । उन्होंने कहा कि  यह सरकार विरोधी दलों के विधायकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।यह सरकार जिन लोकतंत्र की सीढ़ियों पर चढ़कर आज देश और प्रदेश पर हुकूमत कर रही है वह उन लोकतंत्र की सीढ़ियों को खत्म करना चाहती है।
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि  भाजपा सरकार लोकतंत्र पर लगातार हमला कर रही है। हमें लोकतंत्र को कमजोर करने वाली ताकतों को डॉ भीमराव अम्बेडकर डॉ लोहिया   लोकनायक जयप्रकाश नारायण और नेता मुलायम सिंह के बताये रास्ते पर चलकर इनका मजबूती से जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी आंदोलन व्यवस्था परिवर्तन और सामाजिक न्याय की लड़ाई है। उन्होंने वर्तमान दौर को बदलने के लिए युवाओं से आगे आने का आह्वान किया।
विधायक डॉ वीरेंद्र यादव ने इस बैठक को संबोधित करते हुए  कहा कि आज देश गंभीर परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा है। इस देश का लोकतंत्र, संविधान और देश का धर्मनिरपेक्ष स्वरूप खतरे में है। यह सरकार पूरी तरह से तानाशाही के रास्ते पर चलकर देश की संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर रही है। यह सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग विरोधी दलों के  नेताओं के चरित्र हनन और उन्हें परेशान करने के लिए कर रही है। विधायक जै किशन साहू ने कहा कि आज देश में लगातार मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध  बढ़ता जा
रहा है लेकिन भाजपा सरकार इस पर अंकुश न लगाकर केवल अपने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने में व्यस्त हैं । उन्होंने रामनवमी के अवसर  पर देश में हुए दंगो की चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव और 2024में होने वाले लोकसभा के चुनाव में हार सन्निकट देखकर भाजपा फिर देश में मजहबी दंगे कराकर अपने साम्प्रदायिक और राजनीतिक मंसूबों को पूरा करना चाहती है। उन्होंने  कहा  कि भाजपा सरकार का अतिपिछड़ा प्रेम मात्र दिखावा है। इसने हमेशा दलितों और पिछड़ों को छलने का काम किया है। जब चुनाव नजदीक आता है तो  भाजपा का पिछड़ा प्रेम जगता है । हमें इनसे सावधान रहने की जरूरत है।
विधायक सोएब अंसारी उर्फ मन्नू अंसारी जी ने कहा कि समाजवादी पार्टी समर्पित कार्यकर्ताओं की फौज है। इतनी शानदार सेना किसी दूसरे राजनीतिक दल के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि आज लड़ाई गंभीर है। वर्तमान सरकार समाजवादियों के जमीन और जमीर से खेलने का काम कर रही है। हुक्मरान बहुत ही संवेदनहीन है। इनका गरीबों की बुनियादी जरूरतों से कुछ भी लेना देना नहीं है। यह केवल जनता का भावनात्मक शोषण करने में व्यस्त हैं।  उन्होंने भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सबसे एकजुट होंने का आह्वान किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व विधान परिषद सदस्य विजय यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य  राजेश कुशवाहा पुर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा  पुर्व विधायक त्रिवेणी राम पुर्व मंत्री सुधीर यादव पुर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव  सुदर्शन यादव पुर्व मंत्री रमाशंकर राजभर अशोक कुमार बिंद  बृजदेव खरवार  योगेन्द्र राय  अशोक कुमार बिंद अरुण कुमार श्रीवास्तव  विवेक सिंह शम्मी  आशा यादव  पुर्व प्रमुख आलोक राम  रामाधार यादव आमिर अली
तहसीन अहमद  गोवर्धन यादव जय हिन्द यादव  कमलेश यादव भानु यादव  अनिल यादव रामवचन यादव  संगीता गुप्ता  लल्लन राय सत्येंद्र यादव सत्या दिनेश यादव पूजा गौतम  अशोक कुमार बिंद  आशा यादव अमित ठाकुर सिंकदर कन्नौजिया सदानंद कन्नौजिया  छोटे लाल यादव गणेश वर्मा  सुजीत कुमार रियाज अंसारी निजामुद्दीन खां  जयराम यादव जमुना यादव पुर्व जिला पंचायत सदस्य प्रभुनाथ राम  छन्नू यादव  राजू यादव  जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव  कंचन रावत पुर्व प्रमुख गरीब राम सैदपुर नगर पंचायत के पुर्व चेयरमैन शशि सोनकर  ताहिर हुसैन आत्मा यादव  शिवपूजन यादव पांचू सुशील जायसवाल  हरेंद्र विश्वकर्मा दिनेश यादव  अनिल यादव  विभा पाल  नफीसा बेगम राजेश कुमार यादव अम्बिका यादव रीना यादव  रीता विश्वकर्मा  अभिनव सिंह  रजनी कान्त यादव  संदीप यादव  अनिल कुमार यादव ओपी यादव भगवान यादव  दयाशंकर यादव अनिल यादवमेराज खां जगत मोहन बिंद  रामज्ञान यादव  आदि उपस्थित थे।
इस बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment