राजस्व विभाग की टीम धौंस देकर किसानों की जमीन कर रही प्रभावित - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

राजस्व विभाग की टीम धौंस देकर किसानों की जमीन कर रही प्रभावित

#DRS NEWS 24Live
  


जौनपुर:रिपोर्ट डॉ संजय गौतम:महराजगंज के अंतर्गत ग्राम मुहकुचा में भूमाफिया संतलाल यादव को लाभ पहुंचाने के चक्कर में कानूनगो अरविंद पाण्डेय और लेखपाल सुरेंद्र दत्त ने आधा दर्जन लोगों की जमीन का संदेहात्मक पैमाइश कर के ग्रामीणों में विवाद पैदा कर दिया।
      स्थानीय निवासी राकेश श्रीवास्तव की जमीन की पैमाइश करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने खाता संख्या 246 नापते हुए जगपति यादव राजपति यादव,  चौहारी राम यादव और राजेंद्र यादव की जमीन ताड़क नाथ यादव,  लल्ले राम यादव की जमीन  में नाप दिया। संतलाल यादव को राम मूर्ति यादव की जमीन नाप दिया। शकुन्तला यादव की जमीन को पारस यादव को नाप दिया गया। पारस यादव की जमीन को कमलेश यादव और रोहित यादव की जमीन में नाप दिया गया।  तथा राकेश श्रीवास्तव, जयमुकुंद श्रीवास्तव,  विजय श्रीवास्तव,  विक्रम श्रीवास्तव की जमीन एक एकड़ दूर नाप दिया गया। 400 सौ वर्ष पुराने ऐतिहासिक दो शिव मंदिर,  कूँआ और सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव की जमीन को भी प्रभावित किया गया। जमीन की पैमाइश सरकारी पत्थर से न नाप कर एक अस्थाई नाली से की गई। पूछने पर कानूनगो अरविंद कुमार पत्रकारों से उलझने लगे और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धमकी देने लगे। बिना वास्तविक नक्शे के जमीन की पैमाइश करने आए राजस्व टीम नक्शे की फोटोस्टेट लेकर आई हुई थी। ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर कहने लगे कि मेरे पास यही नक्शा है नाप कराना हो तो कराओ नहीं तो मेरी जिम्मेदारी नहीं है।
           वर्तमान क्षेत्रीय लेखपाल गौरव सिंह से जब ग्रामप्रधान पुत्र ने नाप के बारे में पूछा तो लेखपाल ने कहा कि यह कैसी नाप है मेरी समझ में नहीं आ रही है।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment