प्राचीन मंदिर से अष्टाधातु की मूर्ति चोरी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

प्राचीन मंदिर से अष्टाधातु की मूर्ति चोरी

#DRS NEWS 24Live
  

हमीरपुर :रिपोर्ट फ़रीद ख़ान:सुमेरपुर थाना क्षेत्र में एक प्राचीन मंदिर से अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति चोरी हुई है। लोग जब मंदिर दर्शन के लिए गए तो मंदिर की मूर्ति गायब देख यहां हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल करने में जुटी है।प्राचीन मंदिर से मूर्ति चोरी का यह मामला सुमेरपुर थाना क्षेत्र में बिदोखर गांव का है। चोरों ने देर रात रामजानकी मंदिर का ताला तोड़ा और सीता जी की बेशकीमती मूर्ति चोरी कर ले गए। लोगों ने बताया कि मंदिर में रामचंद्र जी, सीता जी और लक्ष्मण जी की मूर्ति स्थापित थी। देर रात मंदिर का ताला तोड़ कर सीता जी की मूर्ति चोरी कर ली है।तीन मूर्तियों में से एक सीता माता की मूर्ति गायब थी
मंदिर के पुजारी रणविजय सिंह ने बताया की बुधवार की रात पूजा पाठ के बाद मंदिर का ताला बंद कर के घर चले गए थे। आज सुबह जब मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ मिला है और मंदिर में स्थापित तीन मूर्तियों में से एक सीता माता की मूर्ति गायब थी।
पुजारी ने यह भी बताया की यह मंदिर 300 साल पुराना है। जिसमें लगभग दस किलो वज़न की अष्टधातु की मूर्ति स्थापित थी। चोर इस बेशकीमती मूर्ति को चुरा ले गए हैं। सूचना पर इंगोहटा चौकी प्रभारी पहुंचे हुए थे जिन्होंने जांच पड़ताल करते हुए मामले से आला अधिकारियों को अवगत कराने की बात कही थी।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment