जय गुरूदेव की विशाल सभा में सभी भक्तजनों को दिया शाकाहारी बनने का मंत्र - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

जय गुरूदेव की विशाल सभा में सभी भक्तजनों को दिया शाकाहारी बनने का मंत्र

#DRS NEWS 24Live
शाकाहारी बनोगे प्रलय दूर रहेगी -रतनदास कनौजिया
   


  सीतापुर। रिपोर्ट राकेश पाण्डेय:जनपद के कस्बा हरगांव क्षेत्र में  मंगलवार को हरगांव कस्बे की एक बाग में बाबा जयगुरूदेव के अनुयायियों की एक विशाल सभा हुई। जिसे जयगुरूदेव संस्था के पूज्य गुरू रतनदास कनौजिया ने सम्बोधित कर शाकाहारी रहने और दूरगामी परिणाम से बचने की सलाह दी।
  सभा में दूर दराज से हजारों की संख्या में आए बाबा के अनुयायियों ने भाग लिया।
   प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के हरगांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत हरगांव कस्बे की एक आम की बाग में बाबा जयगुरूदेव के अनुयायियों ने सभा की।सभा में लखनऊ मंडल के दूरदराज जिलों सहित सीतापुर जनपद से हजारों की संख्या में अनुयायियों ने भाग लिया।बाबा जयगुरूदेव संस्था के परमपूज्य गुरू रतनदास कनौजिया ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन को सुखमय बनाने के लिए सभी को शाकाहारी बनना पड़ेगा, तभी दूर से ही प्रलय रूपी आतंक को नष्ट किया जा सकता है।
   उन्होंने कहा कि सभी को सद्गति के रास्ते पर चलकर सभी व्यसनों से दूर रहना अतिआवश्यक है।मीट, मछली, शराब आदि से दूर रहे।इसके पूर्व सोमवार रात्रि बाबा जयगुरुदेव का काफिला शाकाहारी बनने का संदेश लेकर कस्बे में निकाला गया। सोमवार शाम को ही बाबा जयगुरुदेव के अनुयायी लहरपुर से कस्बा हरगांव में पहुंचे थे। रात्रि में ही उन्होंने पौराणिक सूर्यकुण्ड तीर्थ से कस्बे में शोभायात्रा निकाली।
  काफिले में सबसे आगे महिलाएं कलस  और दीपक लेकर चल रहीं थी। उनके पीछे महिलाएं एवं पुरुष बैंड बाजा पर नृत्य कर रहे थे। बाबा जयगुरुदेव के पूज्य गुरू रतन दास कनौजिया दिव्य एवं भव्य रथ पर सवार होकर सबको प्रसाद वितरित करते हुए शाकाहारी बनने का संदेश दे रहे थे। सबसे पीछे मोटरसाइकिल सवार चल रहे थे।
   पुलिस के साथ साथ बाबा जयगुरुदेव के अनुयायी स्वयं ट्रैफिक व्यवस्था संभाले हुए थे। सभी अनुयायी पिथुआ देवी मंदिर के सामने रात्रि विश्राम किया। मंगलवार मध्यान्ह को  सत्संग हुआ।
दैनिक राष्ट्रसाक्षी

No comments:

Post a Comment