पत्रकारों का नहीं करते सम्मान थाने में नही देते पत्रकारो को किसी तरह का तवज्जो - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

पत्रकारों का नहीं करते सम्मान थाने में नही देते पत्रकारो को किसी तरह का तवज्जो

#DRS NEWS 24Live
  


इटावा । पुलिस महानिदेशक के तमाम लिखित आदेशों के बावजूद भी पुलिस अपना रवैया सुधारने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।
इटावा के कोतवाल भूपेंद्र राठी थाने में आए पत्रकारों से अपमानजनक तरीके से बात करते हैं। और उन्हें बैठने के लिए कुर्सी तक उपलब्ध नही कराते।
जनपद के एसएसपी संजय कुमार वर्मा अच्छी पुलिसिंग व अच्छे व्यवहार व निष्पक्ष कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। और अपराध पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से सफल साबित हुए हैं। लेकिन उनके मातहत लगातार पुलिस की किरकिरी करा रहे हैं इटावा के कोतवाल भूपेंद्र राठी पत्रकारों से अभद्रता व अपमानजनक तरीके से बात करते हैं और थाने जाने पर उन्हें बैठने के लिए कुर्सी तक उपलब्ध नही कराते हैं और न ही पानी पिलाते हैं। जब कि एसएसपी इटावा ने साफ निर्देश दिया है कि थाने आने वाले आगंतुकों को सम्मान से बैठाया जाए और उन्हें पानी पिलाया जाए। इसके लिए एसएसपी ने सभी थानों को घड़े भी उपलब्ध कराए हैं। 12 अप्रैल को लगभग एक दर्जन पत्रकार एक कार्य के सिलसिले में इटावा कोतवाली गए थे तो  इंस्पेक्टर ने उन पत्रकारों को आधे घंटे तक खड़ा रखा बैठने के लिए ना कुर्सी की व्यवस्था की और ना ही उन्हें पानी पिलाया। इलेक्ट्रॉनिक प्रिंट मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं सुशील ने इस घटना को गंभीरता से लिया है उन्होंने साफ शब्दों में कहा है कि पत्रकारों का अपमान कतई सहन नहीं किया जाएगा उन्होंने इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व सूबे की पुलिस के मुखिया डीजीपी को पत्र लिखकर कोतवाल भूपेंद्र राठी का तत्काल पद से हटाने विभागीय जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा है डीजीपी कार्यालय द्वारा वर्ष 2019 वर्ष 2017 और उसके बाद भी कई आदेश जारी किए गए कि पत्रकारों से सम्मानित तरीके से बात की जाए पत्रकारों का थाने पहुंचने पर सम्मान किया जाए लेकिन 12 अप्रैल को थाना कोतवाली इटावा में घटी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इटावा एसएसपी के अच्छे कार्यों की चर्चा पूरे प्रदेश भर में हो रही है लेकिन इटावा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र राठी एसएसपी के सभी अच्छे कार्यों की वाट लगाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर अत्याचार अपमान उत्पीड़न कतई सहन नहीं होगा उन्होंने डीजीपी से  एक बार पुनः प्रदेश के सभी पुलिस कप्तान को पत्र लिखकर पत्रकारों के सम्मान में सुरक्षा का ध्यान रखने का आदेश जारी करें।
इस मामले में जब पक्ष जानने के लिए थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक भूपेन्द्र राठी से फ़ोन किया गया तो उन्होंने फ़ोन रिसीव नही किया।

No comments:

Post a Comment