मायावती ने मेयर के सात प्रत्याशियों की घोषणा की जानें किसे कहां से मिला टिकट - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

मायावती ने मेयर के सात प्रत्याशियों की घोषणा की जानें किसे कहां से मिला टिकट

#DRS NEWS 24Live
लखनऊ।उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मयावाती ने पार्टी के 7 और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर है।बसपा ने दूसरे चरण में होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है।बसपा ने कानपुर, मेरठ, शाहजहांपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, अलीगढ़ और बरेली के मेयर प्रत्याशियों की घोषणा की है।सपा और भाजपा ने भी नगर निगम चुनाव के लिए अपने सभी प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। सपा रालोद के साथ मिलकर निकाय चुनाव लड़ रही है।
बसपा ने कानपुर मेयर पद के लिए अर्चना निषाद, मेरठ के लिए हसमत अली, शाहजहांपुर के लिए शागुफ्ता अन्जुम, अयोध्या के लिए राममूर्ति यादव, गाजियाबाद के लिए निसारा खान, अलीगढ़ के लिए सलमान साहिद और बरेली के लिए यूसुफ खान को मेयर प्रत्याशी बनाया है।बसपा ने 7 नगर निगम में से 5 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है।मेरठ में बसपा ने मुस्लिम कार्ड खेला है,क्योंकि मेरठ में मुस्लिम आबादी चार लाख से अधिक है और एससी वोटर डेढ़ लाख से अधिक हैं।सपा ने यहां से विधायक अतुल प्रधान की पत्नी सीमा प्रधान को मेयर प्रत्याशी बनाया है।सपा से मुस्लिम मेयर प्रत्याशी न बनाए जाने से मुस्लिम काफी नाराज बताए जा रहे हैं।बसपा ने इस बार अलीगढ़ से अपना मेयर प्रत्याशी बदला है।जहां पिछली बार बसपा यहां जीत दर्ज की थी‌ तो वहीं इस बार प्रत्याशी बदलते हुए सभी को चौंका दिया है।
बता दें कि यूपी निकाय चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा। 4 और 11 मई को मतदान होगा और 13 मई को परिणाम आएगा।इस चुनाव के लिए 17 नगर निगम, 199 नगरपालिका और 544 नगर पंचायतों में चुनाव होगा।इस चुनाव के लिए 43231827 मतदाता है।इसमें 22983728 पुरुष मतदाता हैं और 20248099 महिला मतदाता है।

No comments:

Post a Comment