जुलाई तक विद्यालय को बनाया जाय निपुण - डॉ राकेश सिंह - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

जुलाई तक विद्यालय को बनाया जाय निपुण - डॉ राकेश सिंह

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर:रिपोर्ट चंद्रजीत यादव:सिकरारा विकास क्षेत्र सिकरारा के सभी विद्यालयों को निपुण बनाने हेतु प्रधानाध्यापकों की एक महत्वपूर्ण बैठक डायट प्राचार्य डॉ राकेश सिंह व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल की उपस्थिति में पकड़ी ब्लॉक सभागार पर संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए डायट प्राचार्य डॉ राकेश सिंह ने कहा कि यहाँ के बीइओ को प्रदेश के टॉप 50 में स्थान दिया गया तो उनकी और यहाँ के शिक्षकों की जनपद के पहला निपुण ब्लाक बनाने की जिम्मेदारी है। जुलाई तक ब्लाक को निपुण बनाने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाकर आप लोग जुट और हम भी जहाँ भी आवश्यकता होगी विद्यालयों को निपुण बनाने में शिक्षकों के सहयोग में उपस्थित रहेंगे। तथा उन्होंने उपस्थित प्रधानाध्यापकों को विद्यालय को निपुण बनाने के संबंध में महत्त्वपूर्ण सुझाव दिए।
बीएसए डॉ गोरखनाथ पटेल ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण ये है कि शिक्षक विद्यालय में बच्चों से आत्मीय संबंध स्थापित करके अपनी कक्षा और बच्चो का स्वामित्व लें, जिससे नियमित उपस्थिति बढ़े और हम आसानी से निपुण लक्ष्य हासिल करा सके।बैठक में एआरपी सुरेश यादव ने आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका पर, शैलेंद्र यादव ने कक्षा 4,5 में उपचारात्मक शिक्षण, अनुपम कुमार ने निपुण तालिका , शैलेश चतुर्वेदी ने 6,7,8 में उपचारात्मक शिक्षण, सुशील उपाध्याय ने 10 प्वाइंट टूल किट पर प्रकाश डाला।प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना हम सभी शिक्षकों की जिम्मेदारी है हम सभी शिक्षक मिलकर सिकरारा को निपुण ब्लाक बनाने में कोई कोर कसर नही छोड़ेंगे।एसआरजी डॉ कमलेश यादव ने छात्र आत्मीय संबंध , डॉ अखिलेश सिंह ने विभिन्न एप और अजय कुमार मौर्य ने स्कूल रेडिनेस पर विस्तार से प्रकाश डाला।
अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने की। इस अवसर पर वरिष्ट प्रवक्ता डॉ आर एन यादव, प्रीति राय, राजेंद्र प्रताप यादव, सुनील सिंह, विजय बहादुर सिंह, राजाराम यादव, शिवम सिंह, राकेश सिंह, सुधा रानी, निर्मला यादव , संयुक्ता  सिंह ,विनोद कुमार,संतोष सिंह, रवि मिश्र अवंतिका सिंह संतोष सिंह आदि प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment