जिलाध्यक्ष ने कहा समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीब और पिछड़ों की लड़ाई लड़ी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

जिलाध्यक्ष ने कहा समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीब और पिछड़ों की लड़ाई लड़ी

#DRS NEWS 24Live
जै किशन साहू इन महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए केवट और कश्यप समाज के लोगों को बधाई दी
गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर:समाजवादी पार्टी गाजीपुर के तत्वाधान में महर्षि कश्यप एवं गुहराज निषाद की जयंती पर जिलाध्यक्ष गोपाल  यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई। गोष्ठी आरंभ होने के पुर्व पार्टी के सभी नेताओं  पदाधिकारियों ने महर्षि कश्यप एवं भगवान गुहराज निषाद के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन  किया और देश में प्रेम और  भाईचारे का संदेश देने के साथ साथ गरीबों की मदद करने एवं सभी जाति  धर्म एवं समाज के लोगों को जोड़ने का  भी संकल्प लिया।
इस अवसर पर विधायक जै किशन साहू इन महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए   केवट और कश्यप समाज के लोगों को बधाई दी और  कहा कि समाजवादी पार्टी हमेशा गरीबों और पिछड़ों के हक और उनके सम्मान की लड़ाई लड़ती रही है। उन्होंने भगवान गुहराज निषाद  और महर्षि कश्यप को  याद करते हुए कहा कि यह दोनों महापुरुष करूणा और त्याग की प्रतिमुर्ति  थे। गुहराज निषाद और महर्षि कश्यप दोनों नीति प्रिय थे और दोनों स्वयं धर्मनीति के अनुसार चलते थे। दोनों ही राग द्वेष रहित परोपकारी और प्रजापालक थे। उन्होंने हमें  समाज के लिए त्याग करने की सीख दी थी। हमें उनके आदर्शों  पर चलकर राष्ट्र की तरक्की के लिए कार्य करना चाहिए।
इस विचार गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने   कहा कि समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीब और पिछड़ों की लड़ाई लड़ी है और हमेशा लड़ती रहेगी ।   हम सभी समाज के लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से  सभी समाज के महापुरुषों का सम्मान करते रहे हैं। उन्होंने पुर्व सांसद फुलन देवी  राज्यसभा सांसद विश्वभर निषाद  विधानपरिषद सदस्य और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप  पुर्व मंत्री चौधरी लालता प्रसाद निषाद आदि निषाद और कश्यप समाज के तमाम नेताओं का नाम लेते हुए कहा कि जब जब समाजवादी पार्टी की सरकार बनी है कश्यप और निषाद समाज के लोगों का सम्मान हुआ है और उनके हक में कलम चली है। उन्होंने कहा कि भारी विरोध के बावजूद जमाने की सतायी महिला फूलन देवी को हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत में भेजने का  और उसके सारे मुकदमें वापस लेने का ऐतिहासिक फैसला   नेता मुलायम सिंह जी ने  ही लिया था।उन्होंने इस बैठक में उपस्थित कश्यप और केवट समाज के लोगों से भाजपा के छद्म पिछड़ा प्रेम  से सावधान रहने की सलाह देते हुए कहा कि इनका पिछड़ा प्रेम केवल चुनाव में प्रकट होता है। अन्यथा यह केवल पिछड़ों के हक और अधिकार पर कैंची ही चलाने का काम करते हैं।
इस अवसर पर मुख्य रूप से पुर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव  सुदर्शन यादव  डॉ  नन्हकू यादव मुन्नन यादव निजामुद्दीन खां  अशोक कुमार बिंद जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव आशा यादव  अमित ठाकुर   सदानंद यादव  आत्मा यादव चन्द्रिका यादव  सुरज राम बागी मदन सिंह यादव  परशुराम बिंद  रविन्द्र प्रताप यादव रजनी कान्त यादव रामकरेश यादव  कमलेश यादव  राहुल निषाद राजेंद्र यादव रामनगीना यादव हरवंश यादव  प्रदीप राजभर  पूजा गौतम जगत मोहन बिंद  राकेश यादव बैजू यादव  अजय कुमार भारती उर्फ़ पप्पू विजय शंकर यादव नन्हें द्वारिका यादव  अनिल यादव दीपक उपाध्याय कमला यादव  गुड्डू यादव पप्पू यादव, रविशेखर
विश्वकर्मा  धर्मेन्द्र यादव  आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment