लिफ्ट में फंसे 12 व्यक्तियों का पुलिस द्वारा सफल रेस्क्यू ऑपरेशन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

लिफ्ट में फंसे 12 व्यक्तियों का पुलिस द्वारा सफल रेस्क्यू ऑपरेशन

#DRS NEWS 24Live
प्रयागराज दोपहर थाना सिविल लाइन्स क्षेत्रान्तर्गत ताशकन्द मार्ग स्थित एक होटल की लिफ्ट में 12 व्यक्ति फंस गये थे।  सूचना प्राप्त होने पर बचाव (rescue) हेतु सिविल पुलिस एवं फायर सर्विस की टीमें तत्काल बचाव कार्य हेतु सम्बन्धित होटल पहुंची एवं लिफ्ट बनाने वाली कम्पनी के टेक्निकल स्टाफ की मदद से सभी 12 व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाला गया।
उक्त सूचना प्राप्त होते ही तत्काल पुलिस आयुक्त, प्रयागराज, पुलिस उपायुक्त नगर, सी0एफ0ओ0, एफ0एस0ओ0, प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइन और फायर सर्विस की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची तथा 1 घण्टे 30 मिनट के बचाव कार्य (rescue operation) में अथक प्रयास के पश्चात् लिफ्ट में फंसे सभी व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाला गया ।
जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि होटल में रोटरी क्लब का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था जिसमें लिफ्ट में फंसे व्यक्ति भी आमंत्रित थे। यह भी ज्ञात हुआ कि इसी होटल में इससे पूर्व दिनांक 10-09-2022 को भी लिफ्ट में 10 लोग फंस गये थे। पुलिस आयुक्त के द्वारा सी0एफ0ओ0 को होटल स्वामी एवं प्रबन्धक को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही हेतु नोटिस निर्गत किये जाने के निर्देश दिये गये।
लिफ्ट में फंसने वाले 12 व्यक्तियों के नाम-
1- प्रतिभा गोयल 2- किशल गोयल
3- प्रदीप मुखर्जी 4- प्रमोद कुमार जैन
5- मजीद खान 6- अमरेश पाण्डेय
7- तारिख खान 8- अफरोज जहां
9- डॉ0 अल्का दास 10- पीयूष अग्रवाल
11- पुनीत पाण्डेय 12- देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव


No comments:

Post a Comment