अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मजदूर संघ का हुआ गठन - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मजदूर संघ का हुआ गठन

#DRS NEWS 24Live
  


जौनपुर :रिपोर्ट डॉ संजय गौतम:महराजगंज बाजार स्थित भीम नगर  तिराहे पर अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर सर्वजन हिताय मजदूर संघ का हुआ गठन जो   शेरबहादुर गौतम के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस का आयोजन किया गया जिसमे महाराजगंज क्षेत्र के विभिन्न मजदूर श्रमिको ने भाग लिया ।
मजदूरों की अगुआई कर रहे सौहार्द फेलो जौनपुर शेरबहादूर गौतम जी ने बताया कि देश आजादी के 73 वर्षो के बाद भी मजदूरों की विकास की कोई ठोस नीति नहीं है , आज भी मजदूरों की स्वास्थ्य ,सुरक्षा , आजीविका आदि तक कोई पहुंच नही है , आज भी मजदूरो की कोई सामाजिक सुरक्षा नही है , श्रम विभाग की योजनाओं से कोसो दूर है । बिमलेश कुमार जी ने कहा कि हम मजदूरों के कार्य के दौरान कोई भी घटना हो जाय तो हमे कोई भी सेवाए मुहैया नहीं होती है , राजेश कुमार ने कहा की आज तक हम लोगो का श्रमिक पंजीकरण तक नहीं किया गया , अरविंद कुमार पिंटू ने कहा की किसी भी प्रकार की अपंगता एव मृत्यु पर हमारे परिवार की सुरक्षा और आजीविका का कोई व्यवस्था नहीं है । इन तमाम विचारो के बाद सभी मजदूरों ने *सर्वजन हिताय मजदूर संघ* का निर्माण किया और 5 सूत्रीय मांग पत्र राष्ट्रपति ,प्रधान मंत्री ,श्रम मंत्रालय भारत सरकार , राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नाम 05 सूत्रीय निम्नलिखित मांग पत्र पंजीकृत डाक द्वारा प्रेषित किया गया ।
उक्त कार्यक्रम में अरविंद कुमार , बिमलेश कुमार , लाली देवी , प्रदीपकुमार , राजेश कुमार , ओमप्रकाश , अफजल , अबरार , संतोष कुमार , दूधनाथ आदि दर्जनों लोग उपस्थित रहे 
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment