आप की एंट्री, इन सीटों पर लहराया जीत का परचम ओवैसी के लिए खुशखबरी - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

आप की एंट्री, इन सीटों पर लहराया जीत का परचम ओवैसी के लिए खुशखबरी

#DRS NEWS 24Live
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की एंट्री हुई है या यूं कहा जाए चुनावी जीत का स्वाद चखा है।बिजनौर, अलीगढ़, मुरादाबाद, अमरोहा, अयोध्या और कौशांबी में आप के प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है।कानपुर की घाटमपुर नगर पालिका सीट से एआईएमआईएम पार्टी की प्रत्याशी गजाला तबस्सुम ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की हैं।
आम आदमी पार्टी के युवा नेता फैसल वारसी बिजनौर स्योहारा नगर पालिका परिषद के चेयरमैन बने हैं।अलीगढ़ की खैर नगर पालिका परिषद में आप प्रत्याशी संजय शर्मा चेयरमैन का चुनाव जीता हैं, मुरादाबाद जिले के पाकबडा नगर पंचायत से आप नेता मोहम्मद याकूब चेयरमैन पद का चुनाव जीते है।इसके साथ ही अमरोहा की जोया नगर पंचायत से आप के प्रत्याशी जुबैर अहमद चेयरमैन का चुनाव जीता है, अयोध्या नगर निगम में अबरून निशा पार्षद का चुनाव जीता है।कौशांबी सराय अकील से चेयरमैन पद पर आप के अनूप सिंह पटेल 1800 वोटों से जीत दर्ज की है।
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की सभी 17 मेयर सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया है।भाजपा के चार प्रत्याशी दूसरी बार मेयर बने हैं।कानपुर से प्रमिला पांडेय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और बरेली से उमेश गौतम लगातार दूसरी बार मेयर बने हैं।हरिकांत अहलूवालिया इसके पहले भी मेरठ के मेयर रह चुके है।झांसी में भाजपा के बिहारी लाल ने सबसे पहले जीत हासिल की।बिहारी लाल को कुल 123503 वोट मिले। बिहारी लाल के सामने लड़ने वाले अन्य प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव में कुल 50 रैली की थी।सीएम योगी ने 9 मंडल के तहत आने वाली 10 नगर निगम क्षेत्रों में रैली की थी।सीएम योगी ने पहले चरण में कुल 28 रैली की थी।गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3 और वाराणसी में दो स्थानों पर रैली-सम्मेलन में सीएम योगी शामिल हुए।यूपी में पहले चरण के 37 जिलों में 4 मई को मतदान हुआ था। दूसरे चरण में सीएम योगी ने 22 रैली की थी। इसमें 9 मंडल की सात नगर निगमों के लिए वोट पड़े। अयोध्या नगर निगम के लिए सीएम योगी दो बार पहुंचे।यहां संत सम्मेलन में भी सीएम की उपस्थिति जीत के लिए काफी कारगर रही।

No comments:

Post a Comment