राम मंदिर उद्घाटन का शुभ मुहूर्त हुआ कन्फर्म, 22 जनवरी 2024 को होगी प्राण प्रतिष्ठा - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

राम मंदिर उद्घाटन का शुभ मुहूर्त हुआ कन्फर्म, 22 जनवरी 2024 को होगी प्राण प्रतिष्ठा

#DRS NEWS 24Live
अयोध्या।राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है।राम नगरी में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का शुभ मुहूर्त आ गया है।इस शुभ मुहूर्त की 22 जनवरी 2024 की तारीख तय की गई है।इसी तारीख को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।मंदिर के गर्भगृह में रामलला विराजमान होंगे और उनकी प्राण प्रतिष्ठा की पूजा में राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से पीएम मोदी को न्योता भेजा गया गया था,जिसे लेकर अभी तक पीएमओ से कोई जवाब नहीं आया है।
रामलला का दर्शन करने के लिए भक्त कर रहे हैं बेसब्री से इंतजार
राम मंदिर में विराजमान होने वाले रामलला के दर्शन के लिए करोड़ों भक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।अब 22 जनवरी 2024 को राम भक्तों का इंतजार खत्म हो जाएगा। इसी दिन शुभ मुहूर्त में  रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर के सभी मंदिरों को सजाया जाएगा।कहीं-कहीं मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को वर्चुअल तरीके से देश के अलग-अलग स्थानों पर दिखाया भी जाएगा।
अक्टूबर 2023 तक प्रथम तल हो जाएगा तैयार
मंदिर निर्माण की बात करें तो अभी राम मंदिर में रामलला के गर्भगृह के ऊपरी हिस्से पर निर्माण कार्य चल रहा है, जो अक्टूबर 2023 तक पूरा हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक राम मंदिर का प्रथम तल अक्टूबर में बनकर तैयार हो जाएगा और 24 जनवरी 2024 में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम करीब सात दिनों तक चलेग और उसके बाद रामभक्त रामलला का दर्शन कर पाएंगे।

No comments:

Post a Comment