सेंट थॉमस इंटर कॉलेज में साइबर एवं महिला अपराध पर गोष्ठी आयोजित - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

सेंट थॉमस इंटर कॉलेज में साइबर एवं महिला अपराध पर गोष्ठी आयोजित

#DRS NEWS 24Live
जौनपुर:रिपोर्ट मोहम्मद आसिफ़: शाहगंज कोतवाली पुलिस द्वारा बुधवार को नगर के सेन्ट थॉमस इण्टर कालेज में साइबर अपराध और महिला अपराध की रोकथाम के लिए गोष्ठी का आयोजन कर पुलिस ने अध्यापकों एवं छात्रों को जागरूक किया।
उप निरीक्षक वरुणेन्द्र राय ने गोष्ठी में छात्र, छात्राओं और अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि आनलाइन ठगी की घटनाएं काफी बढ़ रही हैं। जिसका मुख्य कारण है कि लोग थोड़े से प्रलोभन में बिना जाने समझे अपनी गोपनीय जानकारी साझा कर देते हैं। इसी का फायदा उठाकर अपराधी आपके बैंक खाते को खाली कर देते हैं। कहा किसी को भी फोन पर अपनी पर्सनल जानकारी अथवा पासवर्ड कभी न दें। यदि भूलवश साझा कर दी गई और साइबर अपराधियों द्वारा आपका आर्थिक नुकसान किया तो उसे तत्काल साइबर क्राइम की वेबसाइट, टोल फ्री नंबर या स्थानीय थाने पर पहुंचकर जानकारी दें।
महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर उप निरीक्षक ने कहा कि किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है और न ही शोहदों और मनबढ़ प्रवृत्ति के लोगों से लड़ने की जरूरत है। किसी के साथ इस प्रकार की कोई घटना हो रही है तो समझदारी का परिचय देते हुए पुलिस के विभिन्न नंबरों पर सूचना दें। आपकी सूचना पर पुलिस तत्काल कारवाई के लिए मौके पर पहुंचेगी।
गोष्ठी में प्रधानाचार्य एंटोनी सामी, अनिल सिंह, पुलिस प्रशासन के नीरज शर्मा, गोलू प्रसाद, शुभम त्यागी, राजन कुमार, रिंका मौर्या, वंदना आदि रहे।
डीआरएस न्यूज नेटवर्क

No comments:

Post a Comment