भूखों को खाना खिलाना सच्ची इंसानियत - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

भूखों को खाना खिलाना सच्ची इंसानियत

#DRS NEWS 24Live
गाजीपुर:रिपोर्ट मोहम्मद कादिर: आल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ग़ाज़ीपुर यूनिट की ओर से भूखमरी से मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत आज दिनाँक 25 नवंबर 2023 को शहर ग़ाज़ीपुर के सुखदेवपुर बिन्दवलिया कैथवलिया और रजदेपुर में बड़ी संख्या में ज़रूरतमंदों के मध्य खाने का पैकेट वितरित किया गया।
कार्यक्रम संयोजक नजमुस्साकिब अब्बासी ने कहा कि आज का कार्यक्रम मानव से प्रेम का बड़ा उदाहरण है तथा इस तरह का ज़रूरतमंदों को खाना खिलाने का अभियान हमें एक दूसरे की तकलीफों और आवश्यकताओं को समझने और उनके निराकरण में अपना हर सम्भव सहयोग प्रदान करने की प्रेरणा देते हैं और उसका निदान कराते हैं।
अच्छेलाल कुशवाहा ने कहा कि मानव समाज की सबसे बड़ी उपलब्धि मानवता है अगर किसी को ये मिल गई तो वह समाज का सबसे धनी और सुखी व्यक्ति माना जायेगा अतः हमें चाहिए कि हम हर किसी के दुःख दर्द में काम आएं।
मुहम्मद सैफ ने कहा कि फोरम की ओर से गाज़ीपुर के सरकारी अस्पतालों में फल वितरण जेल व अन्य स्थानों पर चिकित्सा शिविर रक्त दान शिविर ठण्डियों में कम्बल वितरण गर्मियों में निःशुल्क प्याऊ डायलॉग प्रोग्राम कार्नर मीटिंग सेमीनार वृद्धा आश्रम विज़िट और निबंध प्रतियोगिता आदि का आयोजन समय समय पर किया जाता है।
अरमान अंसारी ने कहा कि हम लोग कई बरसों से लोगों की सेवा करते आ रहे हैं और कोशिश रहती है कि ज़रूरतमंदों तक हमारी सेवाएँ पहुंचे और उन्हें खुशी मिले।
तारिक़ नसीम अब्बासी ने कहा कि वर्तमान में जबकि मानवता संकट में है तो ज़रूरत है कि समाज के मध्य जाकर उनमें मानवता का संचार किया जाय और उनके दुःख दर्द में शामिल हुआ जाय इसी सोच को बढ़ावा देने के लिए हम लोगों ने भूखमरी से मुक्त अभियान के तहत ये आयोजन किया गया आगे भी हम लोग प्रयास रत हैं कि निरंतर ये सेवा करते रहें और भूखों का खाना खिलाते रहें।
दानियाल सिद्दीक़ी ने कहा कि इंसानियत ऐसा शब्द है कि जिसपर समस्त मानव समाज को एकजुट किया जा सकता है, आज समाज में जो विघटन है उसे  दूर करने के लिये मानवता के कार्यों से समाज को जोड़ना ज़रूरी है इसलिये हम लोग ये सेवा कर रहे हैं।
इस अवसर पर मुहम्मद अम्मार और उमर अब्बासी ने बड़ी तन्मयता से इस पुण्य के कामों में सहयोग किया।
द्वारा जारी नजमुस्साकिब अब्बासी नदवी कार्यालय ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम ग़ाज़ीपुर यूनिट शौकत मंज़िल मियांपुरा ग़ाज़ीपुर यूपी 233001 मो.9415887513 9044456660
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment