दीवार गिरने के हादसे में एक बच्चा और चार महिलाओं की मौत। जबकि 17 कि हालत गंभीर - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

दीवार गिरने के हादसे में एक बच्चा और चार महिलाओं की मौत। जबकि 17 कि हालत गंभीर

#DRS NEWS 24Live
मऊ घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित सकेरे रास्ते के पास एक खाली प्लॉट की दीवार शुक्रवार की दोपहर तीन बजे अचानक ढह गई। घटना के समय दीवार के पास ही महिलाओं द्वारा एक परिवार के घर में बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने जा रही थीं। जहां यह दीवार गिरने से वह उसकी जद में आ गईं। घटना में 23 लोग लोग दब गए, राहत कार्य के बाद एक बच्चा और चार महिलाओं की हादसे में मौत हो गई। जबकि 17 गंभीर रूप से घायल हो गईं। हादसे के बाद इन घायलों को जिला अस्पताल के अलावा जिला मुख्यालय के दो निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार घोसी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित असकरी मेमोरियल स्कूल के पीछे सकेरे रास्ते के पूर्वी छोर पर तसौवर खान और ग्यासुदीन आदि का खाली प्लॉट है। जहां एक दीवार बनी थी, यह दीवार करीब 10 फीट ऊंची, 15 फीट लंबी थी। दीवार से सटे ही दक्षिण-पूरब पर एक पोखरी है। जहां हिंदू रीति रिवाज संबंधी वैवाहिक कार्यक्रम किए जाते हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को घोसी कोतवाली के स्टेशन रोड निवासी बृजेश गुप्ता के बेटे बालेंदु की शादी नौ दिसंबर को है। जहां बरात जाने से एक दिन पहले हल्दी की रस्म अदा करने के लिए इस घर की बड़ी संख्या में महिलाएं, रिश्तेदार कार्यक्रम स्थान पर पहुंचकर अपना कार्य करने वाली थीं। इसी दौरान दीवार के पूर्वी साइड में रखी मिट्टी और बालू के दबाव सेअचानक ढह गई। जिसके जद में महिलाएं आ गईं। आस-पास के लोग हादसे की सूचना पर एकत्रित हो गए और मलबे से घायलों को निकालने का प्रयास करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सुमित कुमार सिंह, सीओ घोसी दिनेश दत्त मिश्रा दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे। दो जेसीबी से दीवार का मलबा हटाने का कार्य शुरू हुआ।
हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय सपा विधायक सुधाकर सिंह जहां मौके पर पहुंचे, वहीं मधुबन विधायक रामविलास चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे। करीब 30 मिनट से भी कम समय में जिलाधिकारी अरूण कुमार और पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय भी मौके पर पहुंचे और घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी ली। वहीं हादसे की सूचना पर 108 की 10 तो 102 की 13 एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य में जुटी रहीं। एक घंटे बाद आईजी अखिलेश कुमार ने भी घोसी आकर जानकारी प्राप्त की।
हादसों में इन्होंने ने तोड़ा दम-हादसे में मृतक पूनम शर्मा (42) पत्नी विजय निवासी घोसी, माधव (4) पुत्र सत्यवान निवासी घोसी, चंदा चौरसिया पत्नी जयचंद्र निवासी घोसी जबकि पूजा अग्रवाल (32) पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासी रानी की सराय जिला आजमगढ़ की मौत हो गई। हादसे में निर्मला (50), रेशमी (40), प्रभावती (60), अन्नया (20), गायत्री (18), अनसुईया (50), इंद्रावती (50), नम्रता (30), रूही अग्रवाल (35), पुप्पा यादव (40) घायल हो गई।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment