यातायात नियमों का उल्लंघन पर 200 से अधिक वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित - DRS NEWS24 LIVE

Breaking

Post Top Ad

यातायात नियमों का उल्लंघन पर 200 से अधिक वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित

#DRS NEWS 24Live
आजमगढ़।रिपोर्ट नीरज पण्डित:यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर पिछले कुछ माह में 200 से अधिक वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित हो चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी सड़कों पर वाहन चालकों की लापरवाही देखी जा सकती है। मुख्यमंत्री की सख्ती के बाद शासन ने भी अब तीन बार से अधिक चालान होने पर डीएल निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
सड़क पर वाहन चलाने के लिए नियम निर्धारित हैं। इनका पालन करने की शर्त पर ही परिवहन विभाग लाइसेंस जारी करता है। लेकिन लाइसेंस लेने के बाद भी लोग नियमों को तोड़ने में परहेज नहीं करते हैं। यातायात नियमों का उल्लंघन में की गई कार्रवाई के आधार पर परिवहन विभाग ड्राइविंग लाइसेंस की वैधता निर्धारित करता है। पिछले कुछ माह में बार-बार नियम तोड़ने वाले 200 से अधिक वाहन चालकों का डीएल तीन माह के लिए निलंबित भी किया गया। इसमें ओवरलोडिंग के मामले सबसे अधिक हैं। तेज गति व शराब पीकर वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने और व्यवसायिक वाहनों में यात्रियों को ले जाने पर भी कार्रवाई हुई है।
विभाग की माने तो ऑल इंडिया में आप कहीं भी हों यदि आजमगढ़ आरटीओ में वाहन चालक का लाइसेंस बना है तो उसका पूरा डाटा यहीं पर होगा। ऐसे में अन्य जिले और राज्यों में रहने वाले लोग जिन्होंने यातायात नियम तोड़े हैं, उनका भी लाइसेंस भी निलंबित हुआ है। इसका डेटा आजमगढ़ एआरटीओ कार्यालय आया है। विभाग के अनुसार ऐसे करीब 78 वाहन चालक हैं।जिनका डेटा विभाग को प्राप्त हुआ है।
एआरटीओ प्रवर्तन अतुल कुमार यादव ने बताया कि नियम तोड़ने वाले 200 से अधिक वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किया गया है। वहीं अन्य राज्यों में रहने वाले जिले के करीब 78 वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबित हुआ है। उनका डेटा प्राप्त हुआ है, कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। आगे भी कार्रवाई की जाएगी।
डीआरएस न्यूज़ नेटवर्क

No comments:

Post a Comment